Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' नारे को सफल कर रहे मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर

Transport-Minister-Moolchand-Sharma
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)



बल्लबगढ़,20 मार्च। आज रविवार को प्रदेश के परिवहन,खनन एवं कौशल विकास विभाग के मंत्री  मूलचंद शर्मा ने हवन के साथ स्थानीय राजकीय कन्या आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की लगभग 8 करोड़ 50 लाख रुपये की की लागत से बनने वाली नई  चार मंजिला इमारत की आधारशिला रखी। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल का आभार भी प्रकट किया और कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' नारे को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने पूरा करने का काम किया है।

भूमि पूजन के बाद प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ राजा नाहर सिंह की ऐतिहासिक नगरी/धरती है। यह कन्या स्कूल करीब 50 साल पुराना है। जो कि जर्जर हो चुका था। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस कन्या विद्यालय के लिए फंड की घोषणा भी की थी। परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने बताया कि अब 42 नए कमरे बनाए जाएंगे। इसके स्कूल में टोटल 73 कमरे होंगे। बल्लभगढ़ में बेटियों को पढ़ाई करने में अब को परेशानी नही आएगी। परिवहन मंत्री पण्डित मूलचंद शर्मा ने कहा कि इस बिल्डिंग में नए फर्नीचर के लिए करीब 1 करोड़ रुपये की धनराशि से ज्यादा का अलग से बजट का प्रावधान होगा।

उन्होंने कहा कि अब यह आदर्श स्कूल आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। उन्होंने कहा कि सर्व शिक्षा अभियान के  तहत इस भव्य इमारत का निर्माण करवाया जाएगा। जो करीब 2 साल से पहले बनकर तैयार हो जाएगा। परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ के चहुंमुखी विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की आगामी रैली में वे बल्लभगढ़ के विकास के लिए और मांग पत्र सौंपेंगे। परिवहन मंत्री ने कहा कि हरियाणा में सरकारी स्कूलों को बेहतर और आधुनिक तकनीक बनाने के लिए शिक्षा के  क्षेत्र में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी । उन्होंने हरियाणा सरकार द्वारा दिल खोलकर धनराशि खर्च करने पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल और केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का धन्यवाद भी जताया है।

इस मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा,भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा, मूलचन्द मित्तल, बल्लबगढ़ के एसडीएम त्रिलोकचंद, जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी, खंड शिक्षा अधिकारी बलवीर कौर, प्रिंसीपल अशोक त्यागी, प्रिंसिपल अरविंद यादव, प्रिंसिपल कृष्णा श्योराण,एसडीओ दत्तात्रेय, पारस जैन,बृजलाल शर्मा,पूर्व मेयर अनिता गोस्वामी, हुकम सिंह भाटी,महेश गोयल,प्रताप भाटी, लखन बैनीवाल, हरप्रसाद गोड, राकेश गुर्जर, सुभाष लाम्बा, प्रेम खट्टर, वीरेंद्र मनचंदा,सत्यदेव शर्मा, रमेश भारद्वाज,भगवान दास गोयल, दीपक चौधरी, संदीप चौधरी, योगेश शर्मा, मास्टर देवेंद्र कुमार,बांके बिहारी, राजेश रावत,अनुराग गर्ग, कैलास वशिष्ठ, जगत भूरा,रवि भगत, प्रमोद गिल, ज्ञानेंद्र भारद्वाज, महावीर सैनी, गजेंद्र वैष्णव, सुषमा यादव, गायत्री देवी, दिपांसु अरोड़ा, कुलदीप सिंह, जगदीश मास्टर, तेजपाल मास्टर, सुष्मिता भौमिक सहित शहर के गणमान्य और प्रबुद्ध लोग मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: