Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रोहतक में ट्रैफिक नियमो का उलंघन और आम लोगों के ऊपर अब नज़र रखेंगे 180 कैमरे

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Violation-of-traffic-rules-in-Rohtak-and-now-180-cameras-will-keep-an-eye-on-the-common-people

नई दिल्ली: हरियाणा के रोहतक में लगभग 60 ऐसे संवेदनशील जगहों को पहचान  की गई है जहँ अब 180 CCTV कैमरे लगाए जाएंगे। ये कैमरे न केवल जनता की आवाजाही पर निगरानी रखने के लिए बल्कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को दंडित करने के लिए भी उच्च-रिज़ॉल्यूशन वाले क्लोज सर्किट टेलीविजन (सीसीटीवी) कैमरों की आवश्यकता होती है। अधिकांश बिंदु शहर की बाहरी सड़कों पर स्थित हैं, जिनका उपयोग अपराधी अपराध करने के बाद भागने के लिए करते हैं।

ये कैमरे चेन स्नैचिंग, सेंधमारी, लूट और अन्य आपराधिक मामलों में शामिल लोगों की पहचान करने में मददगार साबित हो रहे हैं. एक पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि कैमरों की फुटेज से अपराधियों के बारे में जानकारी मिलने पर कई मामलों का खुलासा भी हुआ है। डीएसपी ने कहा, "चूंकि ये सभी बिंदु नगर निगम, रोहतक के अधिकार क्षेत्र में आते हैं, इसलिए इनकी एक सूची निगम के अधिकारियों को कई उद्देश्यों के लिए उच्च रिज़ॉल्यूशन कैमरों की स्थापना के लिए भेजी गई थी।

"नगर निगम" के महापौर मनमोहन गोयल ने कहा कि महानिदेशक, शहरी स्थानीय निकाय, हरियाणा द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार, शहरी क्षेत्रों में नए 180 सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम पुलिस विभाग द्वारा किया जाना था, इसलिए एक प्रस्ताव रखा गया था। इस संबंध में हरियाणा पुलिस आवास निगम को भेजा गया है। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

India News

Rohtak News

Rohtak-Haryana-News

Post A Comment:

0 comments: