Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की परिवार उत्थान मेला की समीक्षा

Pariwar-Uthan-Mela-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 4 फरवरी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज सभी जिलों के उपायुक्त व अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री परिवार उत्थान मेला पर समीक्षा की।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध कराना है मेले में जो भी परिवार आए थे जिनको किसी भी स्कीम के तहत लोन की आवश्यकता थी और बैंकों द्वारा अगर उनकी एप्लीकेशन रिजेक्ट की गई है तो वह स्वयं जाकर उस परिवार से और बैंक से बातचीत करें और ताकि उस परिवार को उनकी जरूरत के हिसाब से लोन मिल सके। इसके साथ ही उन्होंने सभी डिपार्टमेंट को निर्देश दिए कि वह अपने पोर्टल पर सही डाटा को तुरंत अपडेट करें ताकि किसी भी प्रकार की कोई कमी ना आए अगर किसी को कोई भी समस्या आती है तो वह तुरंत हमसे संपर्क करें।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मेले के दौरान अगर कोई व्यक्ति ने किसी दूसरी स्कीम के लिए लोन लेने के लिए अप्लाई किया है और अब वह किसी और स्कीम के लिए लोन लेना चाहता है तो उसकी एप्लीकेशन को ट्रांसफर किया जाए। अधिकारी घर घर जाकर लोगों की काउंसलिंग करें ताकि अगर उन्हें किसी प्रकार की समस्या है तो उसको दूर किया जा सके। 

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि समर्पण पोर्टल पर जो भी लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया है हम उन वेलेंटिर को अपने साथ मिलकर  काम पर लगा सकते हैं ताकि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का फायदा अंतिम व्यक्ति को मिले। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में इस तरह के मेले का आयोजन कर रहे हैं ताकि कोई भी व्यक्ति बेरोजगार ना रहे। उन्होंने कहा कि इस मेले की सफलता से दूसरे राज्य भी अपने यहां रह रहे लोगों के लिए इस तरह के मेले लगाए। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश यह रहेगी कि जल्द ही हम फिर से परिवार उत्थान मेले का आयोजन करें। मीटिंग में उपायुक्त जितेंद्र यादव, एडीसी सतवीर मान, सीटीएम नसीब कुमार,  एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसजीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, डीआरओ व अन्य विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: