Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

प्रयागराज पहुंचे विधायक नीरज शर्मा, चंद्रशेखर आजाद की शहादत को किया नमन

NIT-Faridabad-MLA-Neeraj-Sharma
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

प्रयागराज   : देश की आजादी के लिए बलिदान देने वाले महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की 27 फरवरी को पुण्यतिथि है। जिसके मद्देनजर एनआईटी से विधायक नीरज शर्मा ने प्रयागराज  में शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और देश के लिए दिए गए उनके बलिदान के प्रति कृतज्ञता प्रकट की।

 विधायक ने चंद्रशेखर आजाद की शहादत को नमन करते हुए कहा  कि जंगे आजादी में अहम योगदान निभाने वाले चंद्रशेखर आजाद ने अंग्रेजी हुकूमत के आगे नतमस्तक होने के बजाय खुद को गोली मारने का फैसला किया और अमर हो गए। आज हम जिस आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं, उसमें चंद्रशेखर आजाद का अहम योगदान रहा है। उन्होंने आगे बताया कि अपने मजबूत इरादों के चलते चंद्रशेखर आजाद क्रांति के प्रणेता बन गए थे और अपनी कुशल और आक्रामक रणनीति से उन्होंने अंग्रेजी हुकूमत को घुटनों पर ला कर रख दिया था। 

साथ ही विधायक ने इस दौरान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए यह भी बताया कि आजाद महज 15 साल की उम्र में गांधी जी के असहयोग आंदोलन में शामिल हो गए थे।  उसी दौरान उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।  अदालत में पेशी के दौरान जब जज ने उनका नाम पूछा, तब उन्होंने अपना नाम आजाद बताया था। यही नहीं आजाद ने अपने पिता का नाम स्वतंत्रता और घर का पता भी जेल बताया था।  उनके जवाब से नाराज जज ने उन्हें 15 कोड़ों की सजा सुनाई थी जिसपर आजाद हर कोड़े पर वंदे मातरम और महात्मा गांधी की जय कहते रहे। विधायक ने कहा कि हम सबको आजाद के जीवन से प्रेरणा लेकर उनका अनुसरण करना चाहिए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: