Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गाँव, ग़रीब और किसान को समर्पित बजट: गोपाल शर्मा

District-President-Gopal-Sharma
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फ़रीदाबाद 2 फ़रवरी । आज सेक्टर 11 भाजपा जिला कार्यालय पर भाजपा ज़िला अध्यक्ष गोपाल शर्मा के नेतृत्व में भाजपा  ज़िला पदाधिकारियों, मंडल अध्यक्षों  और कार्यकर्ताओं ने आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था विषय पर वर्चुअल रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के उद्बोधन को लाईव सुना । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने कहा कि इस समय 100 साल में आई सबसे बड़ी वैश्विक महामारी से देश लड़ रहा है, दुनिया के सामने अनेक चुनौतियां हैं । आगे की जो दुनिया हम देखने वाले हैं, वो वैसी नहीं होगी, जैसी कोरोना से पहले थी। यह  समय नए अवसरों का है, नए संकल्पों की सिद्धि का है। बहुत जरूरी है कि भारत आत्मिनिर्भर बने और आत्मनिर्भर भारत की नींव पर एक आधुनिक भारत का निर्माण हो । पूरा विश्व भारत की अर्थव्यस्था की तरफ देख रहा है । वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में पेश आत्मनिर्भर बजट देश की अर्थव्यवस्था को एक नई ऊंचाई देने वाला बजट है ।

ज़िला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने महामारी से प्रभावित भारतीय अर्थव्यस्था को उबारने तथा अमृतकाल में सर्व समावेशी, गाँव, ग़रीब और शहर के विकास के लिए आत्मनिर्भर बजट  पेश किया, जो अन्त्योदय उत्थान के संकल्प को पूर्ण करेगा। उन्होंने इस सर्वस्पर्शी, सर्वहितकारी, ग़रीब, गाँव, किसान के उत्थान और देश के विकास के लिए आत्मनिर्भर बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन को बधाई दी । 

गोपाल शर्मा ने कहा कि यह बजट कोई लोक लुभावना या चुनाव की दृष्टि से बनाया बजट नहीं है, बल्कि यह बजट आने वाले 25 वर्षों की विकास यात्रा का मार्ग प्रशस्त कर भारत को विश्व की एक सशक्त अर्थव्यवस्था के रूप में प्रमाणित करेगा। पर्वतमाला परियोजना, सीमावर्ती गांवों का विकास कर एन सी सी केन्द्र स्थापित करना, आकांक्षी जिला अभियान, गरीबों के लिए घर, 4 करोड़ ग्रामीण घरों को पानी का कनेक्शन, टेक्नोलॉजी आधारित और केमिकल फ्री खेती, प्राकृतिक खेती कॉरिडोर, किसानों के लिए ड्रोन सुविधा, कृषि से जुड़े स्टार्ट-अप्स को फंड करना, अन्नदाता को उर्जादाता बनाना, MSP पर रिकॉर्ड खरीद करना, धान  की MSP पर ज्यादा खरीद, युवाओं के लिए पहली डिजिटल यूनिवर्सिटी खोलना, युवा इनोवेशन -स्टार्ट अप को बढ़ावा देना, किसान सम्मान निधि के लिए 68000 करोड़ का प्रावधान, सब्सिडी को 79 हजार करोड़ से बढ़ाकर 1.5 हजार करोड़ करना, एमरजेंसी गारण्टी स्कीम को बढ़ाना, RBI के कंट्रोल में डिजिटल करेन्सी, खेलो इंडिया का बजट को 3 गुना करना, पोस्ट ऑफ़िस में  एस एम एस ,इन्टरनेट और और मोबाइल बैंकिंग सुविधा, एक्सपोर्ट को बढ़ाना, MSME को मजबूत करने के लिए 2 लाख करोड़ का फण्ड  आदि बजट के महत्वपूर्ण घोषणाएं और प्रावधान हैं, जिनसे देश आर्थिक तौर पर मजबूत होगा और देश का चंहुमुखी विकास होगा ।

गोपाल शर्मा ने कहा कि पिछले सात सालों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीतियों के कारण देश आर्थिक रूप से बहुत मजबूत हुआ है और पूरे विश्व ने भारत की अर्थव्यवस्था को सराहा है । पिछले दो सालों में कोरोना महामारी से लड़ते हुए देश ने जो आर्थिक तरक्की की है यह सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भ्रष्टाचार मुक्त पारदर्शी शासन और उनकी दूरदर्शी सोच का नतीजा है । इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता वजीर सिंह डागर, जिला उपाध्यक्ष संजीव भाटी, बिजेन्द्र नेहरा, पंकज रामपाल, लखमी चन्द भारद्वाज, जिला सचिव हरेन्द्र भडाना, पुनीता झा, भारती भाकुनी, रविन्द्र त्यागी, जिला मीडिया प्रभारी विनोद गुप्ता, कार्यालय सचिव सचिन गुप्ता, सह प्रभारी राज मदान, सोशल  मीडिया सह संयोजक प्रिया सहगल, सचेत जैन, भाजपा  मंडल अध्यक्ष,  मोर्चों के जिला अध्यक्ष भगवान सिंह, पंकज सिंगला, लाजर रंजीत सेन, और भाजपा कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे I

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: