Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

डीईओ ऋतु चौधरी समेत प्रदेश के अन्य शिक्षा अधिकारियों को राष्ट्रीय पुरस्कार से गया नवाजा

District-Education-Officer-Ritu-Choudhary
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद,10 फरवरी। जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी को वीरवार दस फरवरी को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों व इनोवेशन के लिए राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित हुई है। सम्मान समारोह 10 फरवरी 2022 आज वीरवार को 3:00 बजे ऑनलाइन हुआ। जिला शिक्षा अधिकारी फरीदाबाद रितु चौधरी को राष्ट्रीय शैक्षिक योग्यता एवं प्रशासन संस्थान नई दिल्ली द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्यों और इनोवेशन के लिए वर्ष 2019- 20 के लिए राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया गया है। इसकी घोषणा 1 फरवरी 2022 को की गई। सम्मान समारोह 10 फरवरी 2022 को 3:00 बजे ऑनलाइन हुआ। 

श्रीमती रितु चौधरी जिला शिक्षा अधिकारी फरीदाबाद द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए उनके उल्लेखनीय कार्यों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर उन्हे मिलने वाला यह चौथा सम्मान है । इससे पहले उन्हें, जब वो राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय की प्रिंसिपल थी उस समय नेशनल टीचर अवार्ड से सम्मानित किया गया था। वर्ष 2014 में भी NIEPA द्वारा ही नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया था। 2019 में एनसीईआरटी द्वारा शिक्षित हरियाणा अवार्ड और अब 2022 में दोबारा से NIEPA द्वारा उन्हें ये सम्मान दिया गया है l

अपनी इस उपलब्धि पर जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी ने कहा कि इस इस कार्य के लिए वह अपने सभी माननीय उच्च अधिकारियों को और अपनी टीम को धन्यवाद करती हैं। उन्होंने कहा कि उनके बिना यह काम संभव नहीं था और उनके योगदान से ही यह संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि हम भविष्य में भी इसी तरह अपने विभाग , प्रदेश की छवि को आगे बढ़ाते रहेंगे।

आपको बता दें जिला शिक्षा अधिकारी/ डीईओ रितु चौधरी सहित शिक्षा विभाग हरियाणा के 4 अधिकारियों को शिक्षा प्रशासन में नवाचार और अच्छे व्यवहार के लिए राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए चुना गया है। यह पुरस्कार राष्ट्रीय शैक्षिक योजना और प्रशासन संस्थान (एनआईईपीए) द्वारा दिया जाएगा। यह पुरस्कार जिला और ब्लॉक स्तर के शिक्षा अधिकारियों द्वारा शैक्षिक प्रशासन में नवाचारों, अच्छी शैक्षणिक पद्धति को मान्यता देने, पुरस्कार देने और प्रसारित करने के उद्देश्य से की गई है। पुरस्कार के लिए जिन अधिकारियों को चुना गया है, उनमें रोहतक की डिप्टी डीईओ कृष्णा फौगट,फरीदाबाद जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ)- रितु चौधरी और इंदु बोकेन कसाना और महेंद्रगढ़ में ब्लॉक शिक्षा कार्यालय मेंज तैनात उनकी टीम शामिल है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: