Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भिवानी पहाड़ हादसा, खनन मंत्री ने दिए जांच के आदेश, बोले दोषियों पर होगी कार्यवाही

bhiwani-Haryana-Mews
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


बल्लभगढ,01 जनवरी। हरियाणा के परिवहन एवं खनन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने भिवानी के खानक हादसे पर  गहरी संवेदना व्यक्त करते दुख जताया है। उन्होंने कहा कि पहली प्राथमिकता मलवे में दवे हुए लोगो की जान बचाना है। खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि वे इसकी जांच करें ,जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ तुरंत कार्यवाही की जाएगी उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल और मै स्वयं इस घटना पर पूरी नजर रखे हुए है।

 भिवानी जिला के  खनन क्षेत्र डाडम में पहाड़ खिसकने से बड़ा हादसा हो गया है। कई लोगों के दबने और हताहत होने की सूचना है। बड़े स्तर पर बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है और पुलिस सहित आर्मी की टीम मौके पर पहुंच गई है जो वहाँ रेस्क्यू कर रही है।। अभी तक पहाड़ के खिसकने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।। घायलों को मलबे से निकालकर अस्पताल भेजा जा रहा है।

आपको बता दें कि भिवानी जिला के तोशाम क्षेत्र के खानक और डाडम  खनन क्षेत्र है। एनजीटी ने गुरुवार को ही खनन कार्य दोबारा शुरू करने की अनुमति दी थी। एनजीटी से अनुमति मिलने के बाद शुक्रवार से खनन कार्य शुरू किया गया था।। इस हादसे में अब तक दो लोगों की मौत की सूचना है जबकि लगभग एक दर्जन लोग घायल हुए हैं। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: