Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के 5 जिलों में 5 बजे बंद हो जाएंगी बाजारें, हजारों दुकानदार दुखी 

Haryana-Sps-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़ - हाल में ही  फ़ैली अफवाह कल  सच साबित हो गई और कल देर शाम हरियाणा के कई जिलों में मिनी लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई। 29 तारीख को अफवाह फ़ैली थी कि हरियाणा के कई जिलों में बाजारें 6 बजे तक ही खुलेंगी। ये अफवाह हर दुकानदार तक फ़ैली और लोग हैरान रह गए। बाद में प्रदेश के कई बड़े नेता मैदान में आये और इसे अफवाह बताया। कल एक जनवरी जनवरी को एक अफवाह लिखित तौर पर लोगों के सामने जारी कर दिया गया और 6 नहीं दुकानें बंद करने का समय 5 बजे कर दिया। प्रदेश के पांच जिलों में ये आदेश जारी किये गए। दुकानदार अब भी इसे अफवाह मान रहे हैं लेकिन ये अफवाह नहीं सच है। 

सरकार ने अन्य कई पाबंदियां लगाईं जिनमे  स्कूल, कॉलेज, पॉलिटेक्निक, आईटीआई, आंगनवाड़ी केंद्र, क्रेच, पुस्तकालय, प्रशिक्षण केंद्र पूरे प्रदेश में बंद रहेंगे। ग्रुप ए में शामिल गुरुग्राम, फरीदाबाद, अंबाला, पंचकूला व सोनीपत  सभी सिनेमा हॉल बंद रहेंगे, थियेटर व मल्टीप्लेक्स को पूरी तरह से बंद रखना होगा। बाकी जिलों में 50 फीसदी क्षमता के साथ खोल सकेंगे। इन्ही पांच जिलों बाजारें पांच बजे तक ही खुलेंगी। 

तमाम दुकानदारों का कहना है कि अब उनके हालात और खराब हो जाएंगे क्यू कि दिन में लोग काम काज पर जाते हैं ,नौकरी वाले ड्यूटी पर जाते हैं और शाम को ही बाजार आते हैं। ऐसे में अब उनका सब कुछ फिर चौपट हो जाएगा। छोटे दुकानदार और रेहड़ी पटरी वाले ज्यादा परेशान हैं जिनका कहना है कि मंहगाई बढ़ गई है। बच्चों के स्कूल की फीस और बढ़ गई है भले ही बच्चों के स्कूल काफी समय तक बंद रहे या अब बंद किये जा रहे हैं। फीस बढ़ती गई और अगर परिवार में किसी ने पढ़ाई पूरी कर ली है तो नौकरी के लिए धक्के खा रहा है। ऐसे में वो कहाँ जाएँ कुछ समझ में नहीं आ रहा है। दुकानदारों का कहना है कि दिन में नाम मात्र की ही दुकानदारी होती है। कुछ दुकानदारों ने कहा कि हमने किराए पर दुकानें ले रखीं हैं ऐसे में किराया भी पूरा देना पड़ेगा जबकि काम न के बराबर होगा। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: