Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

किसानों पर लट्ठ चलाने की सीख, दिल्ली आगरा हाईवे पर जलाया गया 2 मुख्यमंत्रियों का पुतला

Protest-Agains-BJP
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

Faridabad- हरियाणा मुख्यमंत्री के लट्ठ मारो वाले बयान और उप्र के लखीमपुर में किसानों की हत्या के विरोध में हरियाणा असंगठित श्रमिक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राकेश तंवर के नेतृत्व में पृथला कांग्रेस ने हरियाणा मुख्यमंत्री और उप्र मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया । राकेश तंवर ने कहा – “भाजपा की विचारधारा को सत्ता सौंपने का ये खामियाजा भुगत रहा है देश की चारों तरफ मार काट हो रही है, हरियाणा का मुख्यमंत्री खुले मंच से लट्ठ मारने के लिए उकसा रहा है, हिंसा करने की सीख दे रहा है, उप्र में भाजपाई सांसद मंत्री किसानों पर गाड़ियाँ चढ़ा रहे हैं, ये देश के युवाओं के लिए जान का खतरा सामने खड़ा हो गया है, इसलिए हमने उप्र के मुख्यमंत्री और हरियाणा के मुख्यमंत्री का पुतला जला कर सन्देश दिया है कि यदि देश को मारकाट सिखाई जाएगी तो अहिंसा में यकीन रखने वाले देश के नागरिक खामोश नही बैठेगे” ।

यह प्रदर्शन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के उस बयान के विरोध में हुआ है जिसमे वो आदोलन कर रहे किसानों पर लट्ठ चलाने की सीख दे रहे थे, मनोहर लाल खट्टर ने एक कार्यक्रम जो कहा उसे हिंसा के लिए उकसाने वाले भड़काऊ बयान माना जा रहा है और कल हरियाणा कांग्रेस अध्यक्षा सैलजा कुमारी ने भी मुख्यमंत्री के बयान पर आपत्ति लेकर सभी जिला कार्यकारणी से आव्हान किया था कि उप्र में किसानों की हत्या और मनोहर लाल खट्टर के हिंसा और भड़काऊ बयान के विरोध में प्रदर्शन करें, इसीलिए पृथला में दिल्ली आगरा हाईवे पर क्षेत्र के जाने माने नेता राकेश तंवर ने तल्ख़ प्रदर्शन किया ।

कल लखीमपुर में हुई हिंसा को भाजपा की विचारधारा का परिणाम माना जा रहा है, कांग्रेस आक्रामक रूप से इस हिंसक विचारधारा को लेकर भाजपा पर तेज हमले कर रही है, उप्र में प्रियंका गाँधी लगातार उप्र में बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रही थी और ताजे ताजे प्रकरण हरियाणा मुख्यमंत्री के उकसाने वाले बयान भाजपा पर हो रहे हमलों को सही साबित कर रहे हैं।

कानून व्यवस्था बनाए रखने, नागरिकों के अधिकारों की रक्षा करने और आम नागरिको को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी सरकार की होती है लेकिन लखीमपुर में किसानों को गाड़ी से रौंदने वालों को अभी तक गिरफ्तार नही करके उप्र में ठप्प हुई कानून व्यवस्था को उजागर किया है। आरोपियों पर कार्यवाही करने की जगह, किसानों से मिलने वालों पर पावंदी लगाना, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी और सपा नेता अखिलेश यादव को नजर बंद करने वाली पुलिस और प्रशासन पर पूरे देश के लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं, हालात ऐसे हैं जिसे देश में दो हिस्से हो गए हों एक भाजपा का और दूसरा बाकी देश के नागरिकों का. उप्र में हत्या और बलात्कार की घटनाओं में ऐतिहासिक बढ़ोत्तरी देश में कानून व्यवस्था पर गंभीर चिंता का विषय बन रहा है।

हरियाणा में किसानों की लगातार प्रदर्शन को भाजपा अपने अहम् पर लेकर किसानों को किसी भी हाल में तोड़ने और किसान आन्दोलन को ख़त्म करने के लिए हिंसा का सहारा लेने की पैरवी करती दिख रही है, प्रधानमंत्री की अभी तक खमोशी और सरकार के अड़ियल रवैये ने किसानों को निराश किया है और देश के बाकि हिस्सों में भी किसानों पर महंगे डीजल, बिजली के बढ़ते हुए बिल और बैंक लोन की भारी किस्तों की मार पड रही है, जो सरकार के प्रति किसानों के रुख को और आक्रामक बना रहे हैं। फिलहाल कांग्रेस अध्यक्षा सैलजा कुमारी ने हरियाणा कांग्रेस को पूरी ताकत से इन हिंसक विचारों को रोकने का निर्देश दिया है इससे अंदाजा लगया जा सकता है कि आने वाल कुछ समय में कांग्रेस के और बड़े प्रदर्शन देखने मिल सकते हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: