Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सबको मिले न्याय व सम्मान यही है जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फरीदाबाद का अभियान: CJM

CJM-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 30 अक्टूबर। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फरीदाबाद के चेयरमैन एवं जिला व सत्र न्यायाधीश यशवीर सिंह राठौर के आदेशानुसार और मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मंगलेश कुमार चौबे की देखरेख में गत सायं एक कार्यक्रम बीएस अनंगपुरिया लॉ कॉलेज में ओरियंटेशन प्रोग्राम वड्रंकन ड्राइविंग को लेकर आयोजित किया गया।

 जिसमें सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे मुख्य  मुख्य अतिथि रहे तथा श्रीमती अस्मिता देशवाल ज्यूडिशल मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी भी साथ रही। इस कार्यक्रम में ज्यूडिशल मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी श्रीमती अस्मिता देशवाल ने विद्यार्थियों को ड्रंकन ड्राइविंग के बारे में अवगत करवाया। उसके बारे में कानूनों की पूरी जानकारी दी गई और अपील भी की कि वे कभी भी ड्रंकन ड्राइविंग नहीं करनी चाहिए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि मंगलेश कुमार चौबे ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के बारे विस्तार पूर्वक अवगत कराया।

 उन्होंने बताया कि किस प्रकार एक व्यक्ति जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से सहायता प्राप्त कर सकता है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण का मुख्य उद्देश्य गरीब लोगों की तथा सताए हुए लोगों की मदद करना और उन्हें कानून के बारे में जागरूकता करना है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि गत 2 अक्टूबर से लेकर आगामी 14 नवंबर तक स्वतंत्रता के 75वें दिवस के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। यह कार्यक्रम भी आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत किया गया है। सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे कालेज में प्लांटेशन ड्राइव चलाया।  जिसमें लगभग 30 पौधे नीम, पीपल, बरगद, अमरूद के लगाए गए।

 कॉलेज के डायरेक्टर रूप कुमार ने नए विद्यार्थियों को बताया कि एक वकील के लिए क्या क्या विशेषताओं को ध्यान में रखना चाहिए तथा अपना लक्ष्य को प्राप्त करने  के लिए यह जरूरी है। अपना आचरण भी उसी दिशा में हो तभी आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं।

 रविंद्र गुप्ता पैनल एडवोकेट ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फरीदाबाद द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला फरीदाबाद के प्रत्येक व्यक्ति को कानूनी जानकारी देना है और कानूनी अधिकार और कर्तव्य पर प्रिंट मैट्रियल वितरित किया जा रहा है। ताकि हमारे जिला का कोई भी व्यक्ति कानून की जानकारी के अभाव में अपने न्याय के अधिकार से वंचित ना रह सके। उन्होंने कहा कि सबको मिले न्याय व सम्मान यही है जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फरीदाबाद का अभियान।

इस अवसर पर कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल करण गॉड,रिटायर्ड अतिरिक्त न्यायाधीश जयदेव पाराशर, पैनल एडवोकेट रविंद्र गुप्ता, एडवोकेट अनिल गुप्ता व कॉलेज के सभी डिपार्टमेंट के हेड उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: