Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हमारी सरकार ने म्हारा गांव जगमग गांव योजना के अंतर्गत 5500 गांवों में 24 घंटे बिजली दी - खट्टर

Haryana-CM-Manohar-Lal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चण्डीगढ़,  - हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के हर वर्ग के कल्याण और उन्नति के लिए निरंतर कार्य किया है और आगे भी करती रहेगी। चाहे किसान हित की बात हो, प्रदेश में 24 घंटे बिजली देने की बात हो, युवाओं को केवल मैरिट पर सरकारी नौकरियां देने या खिलाड़ियों को सर्वाधिक पुरस्कार राशि देने की बात हो, हमारी सरकार ने पारदर्शी, जवाबदेही शासन सुनिश्चित करते हुए कल्याणकारी नीतियां बनाई हैं।

मुख्यमंत्री  ओलंपिक खिलाड़ियों के लिए विशेष कार्यक्रम ‘सेल्यूट हरियाणा’ में बोल रहे थे। ओलंपिक और पैरालंपिक में हरियाणा के खिलाड़ियों के प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि खेलों में तो हरियाणा लट्ठ गाड़ रहा है और आगे भी हरियाणा के खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश और देश का नाम रोशन करते रहेंगे।

दिल्ली और हरियाणा के मध्य पानी के मुद्दे पर श्री मनोहर लाल ने कहा कि विरोधी केवल हवा में ही बातें करते हैं, हमने कभी भी दिल्ली का पानी नहीं रोका है।

दिल्ली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री से हुई मुलाकात पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री से कैबिनेट विस्तार पर चर्चा हुई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश हित में कई फैसले लिए हैं।

किसान आंदोलन के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां तक कृषि कानूनों को लेकर किसानों द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन की बात है, कांग्रेस ने इस आंदोलन को हवा दी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बीजेपी की सरकार है इसलिए हरियाणा को टारगेट बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि ज्यादातर लोगों को तीनों कानूनों की जानकारी नहीं है। लोकतंत्र में सबको अपनी बात रखने या आंदोलन करने का अधिकार है, शांतिपूर्ण आंदोलन करने से कोई नहीं रोकता। हालांकि यदि कोई भी कानून को अपने हाथ में लेता है तो उस पर नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाती है।

उन्होंने कहा कि हमने किसानों को मंडियों का विकल्प दिया है। किसानों को कहीं भी फसल बेचने की छूट है। यह कृषि कानून किसानों के हित में ही हैं।

हरियाणा सरकार द्वारा जल संरक्षण के लिए शुरू की गई मेरा पानी मेरी विरासत योजना के सकारात्मक परिणाम आए हैं और किसानों ने सरकार के इस विजन में पूरा सहयोग भी दिया है। पानी बचाने की मुहिम कामयाब हो रही है। किसानों ने हमारी बात को सराहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने म्हारा गांव जगमग गांव योजना के अंतर्गत 5500 गांवों में 24 घंटे बिजली दी है।

प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना परिवार पहचान पत्र के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि पीपीपी के अंतर्गत हमने परिवार को एक इकाई माना है और सरकारी योजनाओं का लाभ इस इकाई के अनुसार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य प्रदेश के अति गरीब परिवारों की न्यूनतम आय सुनिश्चित करना है, इसके लिए मुख्यमंत्री अंतोदय परिवार उत्थान योजना शुरू की गई है। इस योजना के तहत सर्वे का कार्य चल रहा है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार पात्र परिवारों के घर द्वार तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाएगी। इसके साथ ही घर-घर जाकर लोगों को योजनाओं के बारे में जागरूक भी करेंगे।

सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले के विषय पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले पेपर लीक गिरोह को राजनीतिक संरक्षण मिलता था, हमने किसी भी केस में दोषी पाए जाने वालों को माफ नहीं किया है। हमारी सरकार ने भर्तियों में जहां भी गड़बड़ी पाई गई उसको दूर किया है और सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में भी मुख्य आरोपी सहित सभी आरोपियों को पकड़ लिया गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने केवल योग्य व्यक्ति को मैरिट पर ही सरकारी नौकरी दी है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य है कि 2024 तक हरियाणा के हर व्यक्ति के पास रोजगार हो।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: