Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सीएम ने करनाल को दी साढे 14 करोड़ की सौगात

Haryana-CM-Karnal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 चंडीगढ़, - हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने शनिवार को करनाल आगमन पर शहर को लगभग साढ़े 14 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी। विकास कार्यों के उदघाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर की करीब 50 अनअप्रूव्ड कॉलोनियों का जल्द सर्वे करवाया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि करीब 3 साल पहले शहर की 35 कॉलोनियां अप्रूव्ड की गई थी, वहां विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 1200 कालोनियों को सर्वे के आधार पर अप्रूव्ड किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि अनअप्रूव्ड कॉलोनियों में प्लॉटों की ब्रिकी बंद करवा दी गई है और जनता से आग्रह किया कि वे ऐसी कॉलोनियों में प्लॉट न खरीदें। गरीब व जरूरतमंदो की मदद के लिए केन्द्र व राज्य सरकार कृत संकल्प है।

कार्यक्रमो में करनाल लोकसभा सांसद संजय भाटिया, प्रदेश महामंत्री वेदपाल एडवोकेट मौजूद रहे।

कार्यक्रमो में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते मुख्यमंत्री ने बताया कि आज 25 सितम्बर पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्मदिन है। उन्होंने अपना पूरा जीवन समाजसेवा और पार्टी की मजबूती के लिए लगाया। उनका जन्मदिन हर वर्ष सेवा, संकल्प और समर्पण दिवस के रूप में मनाया जाता है।

रेलवे स्टेशन पर ऊपरगामी पुल जनता को किया समर्पित, दुपहिया वाहन व पैदल यात्रियों को मिली सुविधा, टिकट वितरण बूथ का भी किया उद्घाटन इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने शहर के रेलवे स्टेशन पर ऊपर दुपहिया वाहनो व पैदल यात्रियों के लिए बनाए गए ऊपरगामी पुल का उद्घाटन किया और बाईक पर सवार होकर पुल का भ्रमण किया। पुल से यात्री एक से दूसरे प्लेटफार्म पर भी आ-जा सकेंगे। उन्होंने इस अवसर पर  जनता की सुविधा के लिए बनाए गए टिकट वितरण बूथ का भी उद्घाटन किया। ऊपरगामी पुल पर 13.02 करोड़ रूपये की लागत आई है तथा इसका निर्माण नगर निगम करनाल द्वारा करवाया गया है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: