Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कंफेडरेशन ऑफ एनजीओ की खास बैठक संपन्न

Faridabad-NGO-Meeting
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 Faridabad- इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के शुभ अवसर पर आज  दिनांक 8 अगस्त को  मेट्रो हॉस्पिटल में हेल्थ कॉन्क्लेव किया गया। जिसमें कंफेडरेशन ऑफ एनजीओ की संस्थाओं ने भाग लिया। कंफेडरेशन ऑफ एनजीओ के संस्थापक प्रवेश मलिक ने बताया कि  अपने अपने स्तर पर तो हर व्यक्ति विशेष एवं संस्था कार्य कर रही है और एक समूह मे यदि एक मन और एक दिशा मे कार्य किया जाए तो उसका फल और अच्छा हो सकता है, वो शिक्षा हो, पर्यावरण हो या कोई भी क्षेत्र। कन्फेडरेशन बनाने की जरूरत भी इसी लिए पड़ी और इसका शुम्भारंभ आज पचास से भी अधिक एन जी ओ के सहयोग से हो चुका है।

हेल्थ कॉन्क्लेव में डॉक्टर अंकुर गर्ग ने उपस्थित सदस्यों को लीवर की समस्याओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किस तरीके से थोड़ी-थोड़ी सावधानियों से हम अपने शरीर का ध्यान रख सकते हैं आज भारत देश में लगातार लीवर की समस्या बढ़ती जा रही है जिसका मुख्य कारण खान-पान हैं। उन्होंने कहा कि आज लोगों में जागरूकता लाने की जरूरत है कि ज्यादा से ज्यादा अंग दान करें। इस अवसर पर डॉ. लवलीन मंगला ने भी फेफड़ों और छाती से संबंधित रोगों के बारे में जानकारी देते हुए जागरूक रहने की सलाह दी। कन्फेडरेशन के मुख्य वक्ता के रूप में डॉ. अजय गर्ग ने बताया कि फरीदाबाद शहर में हजारों संस्थाएं रजिस्टर्ड हैं। इसलिए सबसे ज्यादा जरूरत है कनफेडरेशन के गठन की जो भी संस्थाएं इस में शामिल होंगी यकीनन उनको आगे आने वाले वक्त में बहुत ही फायदा होगा उन्होंने सभी सदस्यों को आगे आने वाले वक्त में किस तरीके से काम होगा वह सारा डिटेल में समझाया। 

मेट्रो ग्रुप हॉस्पिटल के वाइस प्रेसीडेंट सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि मेट्रो ग्रुप आफ होस्पिटल पूरी तरह से हमेशा कंफेडरेशन ऑफ एनजीओ के साथ रहेगें और उम्मीद करते हैं कंफेडरेशन ऑफ एनजीओ आगे आने वाले वक्त में फरीदाबाद शहर के उत्थान के लिए बहुत अच्छा काम करेगा। मंच संचालन अंकुर शरण ने किया। अन्त में कंफेडरेशन ऑफ एनजीओ की तरफ से अनिल शर्मा ने विभिन्न संस्थाओं से आए हुए सभी प्रतिनिधियों का आभार प्रकट किया। मेट्रो हॉस्पिटल एवं कंफेडरेशन ऑफ एनजीओ की तरफ से सभी सामाजिक संस्थाओं को उनके बढ़िया काम करने के लिए प्रशस्ति-पत्र भी दिया गया। इस अवसर पर प्रेम खुल्लर ने सभी संगठनों को आह्वान किया कि सामाजिक सरोकार के कार्यों के लिए फरीदाबाद को विश्व पटल पर लाने के लिए सभी संगठनों को एकजुट होकर  कंफेडरेशन ऑफ एनजीओ के साथ जुड़कर कार्य करना होगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: