Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

9 वर्ष की उम्र में हो चुका है पिता का निधन, गलत खबरों से दुखी हैं पहलवान विनेश फोगाट

Vinesh-Fogat-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली - हाल में पीएम मोदी ने देश के कई खिलाडियों और उनके परिजनों से बात की थी, पीएम ने पहलवान विनेश फोगाट के परिजनों से भी बात की जिसके बाद कुछ बड़े मीडिया संस्थानों ने खबरों में लिखा था कि पीेएम मोदी ने विनेश फोगाट के पिता से कहा कि आपके लिए मेरा सवाल थोड़ा हटकर है. जब कोई फीट और तंदुरुस्त होते हैं, तो देश में लोग कहते हैं कि कौन सी चक्की का आटा खाते हो. तो फोगाट फैमिली अपनी बेटियों को कौन सी चक्की का आटा खिलाती है।  विनेश को आप कौन सा मंत्र देकर टोक्यो भेज रहे हैं?

मीडिया संस्थानों ने आगे लिखा कि  विनेश के पिता ने कहा कि हम अपने गांव और घर की चक्की का आटा खाते हैं. हम गाय और भैंस रखते हैं।  हमने इसे दूध, दही और घी खिलाया है. पिछली बार मैंने विनेश से कहा था कि अगर तुम ओलंपिक में मेडल लेकर आओगी तो मैं तुम्हें एयरपोर्ट पर लेने आऊंगा. हालांकि चोट के कारण रियो ओलंपिक में वह हिस्सा नहीं ले पाई. इस बार उम्मीद है कि मेरी बेटी देश के लिए मेडल लेकर आएगी। इन खबरों ने विनेश आहत हैं क्यू कि जब वो 9 वर्ष की थीं तभी उनके पिता राजपाल फोगाट का निधन हो गया था। 

विनेश ने ट्विटर पर एक पोस्ट लिखा है जिसमे उन्होंने अपनी भावनाएं व्यक्ति की हैं। उन्होंने लिखा- सभी से निवेदन है कि ऐथलीटों की फैमिली के बारे में जांच-पड़ताल के बाद ही लिखें। जब मैं 9 वर्ष की थी तो पिता राजपाल फोगाट का निधन हो गया था। और हां, उनकी मौत किसी भूमि विवाद में नहीं हुई थी। मेरी मां ने मेरी, भाई और बहन की अकेले ही परवरिश की। महावीर फोगाट मेरे पिता के बड़े भाई हैं। कई बार उन्हें मेरा पिता बताया जाता है। कृपया इस तरह की पर्सनल जानकारी जांचने के बाद ही छापें। मैं अपने पिता की यादों का सम्मान करती हूं और यह आहत करने वाली बात है कि आपके बारे में ऐसी पर्सनल बातें गलत लिखी जाएं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: