Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

‘‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा’’ के तहत अवधि और कुछ छूट भी बढ़ाई गई हैं : विज

Pandemic-Alert-Safe-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चण्डीगढ़, 5 जुलाई - हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी को मानसिक रूप से सकारात्मक सोच के साथ आगे बढने की जरूरत है, तभी हम कोरोना के कुचक्र को पूरी तरह से धराशाही कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए सभी सांझे प्रयास भी जारी रखे हुए हैं और प्रदेश में कोरोना वायरस का ग्राफ धीरे-धीरे कम भी हो रहा हैं। ‘‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा’’ के तहत आमजन के सहयोग के चलते धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही हैं जोकि हम सबके लिए अच्छे संकेत भी हैं।

 विज ने कहा कि सरकार द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों की पालना तथा कर्मठ कोरोना योद्धाओं की कड़ी मेहनत के चलते प्रदेश में अधिक संख्या में कोरोना मरीज रिकवर भी हो रहे हैं और प्रदेश के सभी अस्पतालों में पर्याप्त सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया  कि ‘‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा’’ के तहत अवधि बढ़ाई गई हैं और कुछ छूट भी बढ़ाई गई हैं, इस दौरान सभी को चाहिए कि वे जारी निर्देशों और आदेशों की सुचारू रूप से पालना करें ताकि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ पाएं।

विज ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हालांकि आए दिन कोरोना के मरीजों की रिकवरी अधिक हो रही है फिर भी हमें सावधान और सतर्क रहने की जरूरत हैं। वैक्सिनेशन कार्य निर्धारित कार्यक्रम के तहत चल रहा हैं और वैक्सीन के बाद भी मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और सफाई व्यवस्था को निरन्तरता में बनाए रखने की आवश्यकता हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: