Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

खंडहर हो चुकी प्रेस कॉलोनी की सुध ले सरकार: विधायक नीरज शर्मा

NIT-Faridabad-MLA-Neeraj-Sharma
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद : पुरानी प्रेस कॉलोनी की जगह हाई रेज़ बिल्डिंग्स बनवा कर इलाके को प्रदूषण से मुक्त करना चाहते हैं विधायक एन आई टी नीरज शर्मा । इस संदर्भ में MLA शर्मा ने शहरी विकास मंत्रालय के एल एंड डी ओ अमित कटारिया से भी मुलाकात की है और उन्हें भी इस जमीन के सदुपयोग के लिए अवगत कराया है।

एनआईटी 86 फरीदाबाद से कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने भारत सरकार मुद्रणालय (पुरानी प्रेस कॉलोनी) के खाली व खंडहर पड़े स्टाफ क्वाटर के पुनर्निर्माण को लेकर  शहरी विकास मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा को भी पत्र लिखा है। विधायक ने मामले को लेकर शहरी विकास मंत्रालय को अवगत कराया कि बरसो से खाली पड़ी प्रेस कॉलोनी में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर अराजकता फैलाई जा रही है। जो उनके क्षेत्र के साथ साथ पूरे फरीदाबाद के माहौल को खराब करने का काम कर रहा। 

विधायक नीरज शर्मा ने पत्र में बताया कि उनके पिता जी स्वर्गीय पंडित शिवचरण लाल शर्मा द्वारा इस गवर्नमेंट प्रेस में सेवाएं दी गई थीं जिसके चलते वे बतौर नेता के अलावा इससे व्यक्तिगत रूप से भी जुड़ाव महसूस करते है। इसके साथ ही नीरज शर्मा ने खाली और खंडहर पड़ी इस प्रेस कॉलोनी की जमीन को पुनर्निर्माण कर हाई-राइज बिल्डिंग बनाने की पेशकश भी है। 

यह प्रस्ताव उन्होंने इसलिए दिया क्योंकि यह प्रदूषण मुक्त फरीदाबाद होने में काफी मददगार साबित होगा। बता दें कि पॉल्युशन के चलते फरीदाबाद के बद से बदतर होते  हालातों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। विधायक का मानना है कि कर हाई-राइज बिल्डिंग की वजह से फरीदाबाद की ग्रीनरी पर खासा असर पड़ेगा और यहाँ की हवा भी स्वच्छ हो सकेगी। 

सरकारी जमीन पर अवैध कब्जों से छुटकारे के साथ ही विधायक ने सचिव को प्रदूषण को लेकर फरीदाबाद पर चल रहे एक केस से भी रूबरू कराते हुए कहा है कि हाई राइज बिल्डिंग के प्रस्ताव से सरकारी क्वाटरों के पुनर्निर्माण  करके इस क्षेत्र में हरियाली का प्रसार होगा जो कि भविष्य में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को रोकने में काफी कारगर साबित होगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: