Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में ओवरलोडिंग हरगिज बर्दाश्त नहीं - शर्मा 

Haryana-Minister-Moolchand-Sharma
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चण्डीगढ़, 02 जून - हरियाणा के परिवहन तथा खान एवं भू-विज्ञान मंत्री  मूलचंद शर्मा ने दूसरे राज्यों, खासकर राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के नोयडा और पंजाब से खनन सामग्री लाने या ले जाने वाले ओवरलोडेड वाहनों पर शिकंजा कसने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश ओवरलोडिंग को हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

श्री मूलचंद शर्मा आज यहां परिवहन और खान एवं भू-विज्ञान विभागों की संयुक्त समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ओवरलोडेड वाहनों के गुजरने के लिहाज से प्रदेश के संवेदनशील स्थानों पर शिफ्टों में नाके लगाए जाएं और इन नाकों पर आरटीए, माइनिंग और पुलिस की संयुक्त टीमें तैनात की जाएं। उन्होंने कहा कि नारनौल, गुरुग्राम और नूंह जिलों में एक भी ओवरलोडेड वाहन नहीं निकलना चाहिए। ऐसे वाहनों का चालान करके थाने में बंद करवाया जाए। लेकिन इस बात का भी खास ध्यान रखा जाए कि ये नाके किसी भी हालत में उगाही के केन्द्र न बनने पाएं।

श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हमें विभाग का राजस्व बढ़ाना है लेकिन यह काम मर्यादा में रहकर किया जाना चाहिए और किसी को नाजायज तंग न किया जाए। हमें अपने माइनिंग ठेकेदार का भी ख्याल रखना है। साथ ही, इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाए कि माइनिंग एरिया से बाहर माइनिंग हरगिज न होने पाए। अगर प्रदेश में इस तरह का कोई मामला सामने आता है तो सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश, खासकर गुरुग्राम और फरीदाबाद के सारे एमडीएल चैक किए जाएं।

बैठक के दौरान परिवहन मंत्री ने पिछले चार माह के दौरान प्रदेश से एनओसी लेकर जाने के मामलों पर चिंता जताते हुए अधिकारियों को इसके कारणों का पता लगाकर समाधान तलाशने के निर्देश दिए। इस दौरान खनिज सामग्री की ढुलाई से जुड़ी कुछ ट्रक यूनियनों के प्रतिनिधियों ने भी मंत्री से मिलकर मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन और टैक्स का पैनल्टी ब्याज माफ करने के सम्बन्ध में अपना मांगपत्र सौंपा। श्री मूलचंद शर्मा ने उन्हें आश्वासन दिलाते हुए कहा कि उनकी जायज मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा।

बैठक में परिवहन विभाग के प्रधान सचिव श्री शत्रुजीत कपूर, परिवहन आयुक्त श्री अमिताभ ढिल्लों तथा खान एवं भू-विज्ञान विभाग के महानिदेशक श्री ए. श्रीनिवास समेत दोनों विभागों के कई वरिष्ठï अधिकारी मौजद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: