Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

वैक्सीन ही कोरोना महामारी से बचने के लिए हथियार है- बनवारी लाल

Haryana-Minister-Banwari-Lal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 30 मई- हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने राज्य के लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए वैक्सीन ऐसा हथियार है जिसके दम पर हम इस कोरोना महामारी को रोक सकते हैं, इसलिए अपना नम्बर आने पर वैक्सीन अवश्य लगवाएं। इसके अलावा, उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर भी आ सकती है, उससे निपटने के लिए अपनी पूरी तैयारी रखें।

 यह बात उन्होंने आज जिला रेवाड़ी के खोल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेते हुए कही। सहकारिता मंत्री ने वैक्सीन काउंटरों पर चल रहें वैक्सीन कार्य की भी समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि वैक्सीन को लेकर लोगों को किसी भी प्रकार की कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए।

डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि लोग इस बात से भ्रमित ना हो कि उन्हें वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगेगी, जिस व्यक्ति को पहली वैक्सीन डोज लगी है उसे दूसरी वैक्सीन डोज अवश्य लगेगी। इसके अतिरिक्त, ब्लैक फंगस से निपटने के लिए पर्याप्त मात्रामें दवाइयां उपलब्ध कराई जाएंगी। ब्लैक फंगस के उपचार के लिए मैडिकल कॉलेजों को निर्धारित किया गया है, यदि आवश्यकता हुई तो जिला अस्पतालों को भी निर्धारित किया जाएगा।

इसके उपरान्त, सहकारिता मंत्री ने केंद्र सरकार के सात वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में ‘सेवा ही संगठन’ कार्यक्रम के अंतर्गत बधराना खेल मैदान में लगाए गए रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि यूं तो सभी प्रकार के दान की महत्ता होती है, किंतु रक्तदान को महादान बताया गया है क्योंकि कई परिस्थितियों में जीवन बचाने के लिए रक्त की आवश्यकता होती है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: