Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हम सड़क पर इसलिए हैं ताकि फरीदाबाद की जनता सुरक्षित रहे- पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह 

Faridabad-Police-Report
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद -देश के कोरोना रिकार्ड बनाता जा रहा है और फिर नए मामलों की संख्या चार लाख के पार पहुँच गई है। फरीदाबाद दिल्ली के नजदीक है और दिल्ली में अब भी हाहाकार मचा हुआ है। दिल्ली से सटे होने के कारण फरीदाबाद और गुरुग्राम में नए मामलों की संख्या बढ़ी और कुछ नेताओं की मानें तो दिल्ली के अधिकतर मरीज फरीदाबाद की अस्पतालों में दाखिल हैं और यही वजह है कि फरीदाबाद में अस्पतालों में बेड फुल हुए और नए मामले भी बढे। फिलहाल यहां फरीदाबाद पुलिस ने मोर्चा संभाल रखा है और पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह खुद सड़कों पर घूमते दिख रहे हैं। कल सीपी ओपी सिंह ने कई कन्टेंटमेंट जोनों का जायजा लिया। 

कंटेनमेंट जोन में तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देश देते हुए सीपी  ओपी सिंह ने कहा कि कोरोना के मरीज दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं इसलिए संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस द्वारा सख्ती से लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाया जाना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी जनता के साथ अपना व्यवहार नरम रखें और उन्हें कोरोना महामारी के प्रति जागरूक करते हुए इस महामारी से होने वाले नुकसान के बारे में समझाएं।

पुलिसकर्मियों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारी अपने कर्तव्यों के साथ साथ मानवीय तौर पर भी लोगों की सहायता करने में हमेशा आगे रहते हैं इसलिए उन्हें अपने पुलिस कर्मचारियों पर गर्व है। इसके साथ ही उन्होंने को भी ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मचारियों को भी आवश्यक सावधानी बरतने के निर्देश दिए और कहा कि पुलिसकर्मी मास्क पहने, सैनिटाइजर का उपयोग करें और उचित दूरी बनाए रखें ताकि संक्रमण को रोका जा सके।


बल्लभगढ़ जॉन में स्थित कंटेनमेंट जोन की समीक्षा करते हुए पाया गया कि सिटी बल्लभगढ़ थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुदीप द्वारा अपने थाना क्षेत्र के अंदर लॉकडाउन नियमों का पालन बहुत ही प्रभावी तरीके से करवाया जा रहा है जिससे खुश होकर पुलिस आयुक्त ने थाना प्रभारी की टीम को प्रशंसा पत्र देकर प्रोत्साहित किया।  बन्द दुकान के बहार सड़क पर बिना मास्क के दो युवक मिले   दोनो का चालान काटा गया। कुछ गाड़ियों को भी चेक किया गया जिनमें ज्यादातर आवश्यक सेवाओं वाले व्यक्ति पाए गए

सीपी ओपी  सिंह ने नागरिकों से भी लॉकडाउन नियमों का पालन करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इस समय घर में अपने परिवार के साथ सुरक्षित रहकर कोविड-19 का पालन करना ही प्रशासन के कार्य में सबसे बड़ा योगदान है इसलिए नागरिक अपने परिजनों के साथ घर में सुरक्षित रहें और दूसरे लोगों को भी संक्रमण के विरुद्ध जागरूक करके समाज में अपना अहम योगदान दें।  पुलिसकर्मी इसलिए सड़कों पर है क्योंकि फरीदाबाद पुलिस चाहती है कि आप सुरक्षित रहें पुलिस आप से सहयोग की अपेक्षा रखती है साथ ही उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतती है।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: