Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

किसान आंदोलन को हिंसक बनाने पर तुले हैं BJP-JJP नेता - अशोक अरोड़ा 

CONGRESS-PROTEST-Kurukshetra
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

कुरुक्षेत्र, 7 अप्रैल। राकेश शर्मा- रोहतक में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में जिलाभर के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने आज पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा तथा लाडवा विधायक मेवा सिंह के नेतृत्व में लघु सचिवालय पर प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। एसडीएम अखिल पिलानी को दिए गए ज्ञापन में किसानों पर प्रतिदिन किए जा रहे लाठीचार्ज की कडी निंदा करते हुए मांग की गई है कि लाठीचार्ज करने वाले दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कडी कार्रवाई की जाए। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कोविड-19 की हिदायतों का पालन करते हुए प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा तथा विधायक मेवा सिंह ने कहा कि लंबे समय से किसान सर्दी और गर्मी के मौसम में दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलनरत हैं। लगभग 300 से अधिक किसानों की शहादत हो चुकी है और सरकार हठधर्मिता पर अड़ी हुई है। उन्होने कहा कि किसान शांतिपूर्वक आंदोलन करते हैं तो उन पर लाठीचार्ज किया जाता है। रोहतक में बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज करके बुढे किसानों को भी नही बख्शा गया। बुजुर्ग किसानों के सिर में लाठियां बरसाई गई जोकि बडी ही शर्मनाक बात है। प्रदेश सरकार किसानों को अपमानित करने में कोई कसर नही छोड रही है। लोकतंत्र में शांतिपूर्वक तरीके से आंदोलन करने का सबको अधिकार है।

कांग्रेसी नेताओं ने आरोप लगाया कि एक सुनियोजित षडयंत्र के तहत भाजपा व जजपा के नेता उकसाने वाली शब्दावली का प्रयोग कर किसान आंदोलन को हिंसक बनाने पर तुले हुए हैं ताकि शांतिपर्वक चल  रहे किसान आंदोलन को कमजोर किया जा सके। सांसद नायब सैनी के ब्यान पर टिप्पणी करते हुए अशोक अरोड़ा व मेवा सिंह ने कहा कि सांसद सैनी को किसी दूसरे राजनैतिक दल पर आरोप लगाकर किसानों का अपमान करने का कोई अधिकार नही है। किसानों को अपमानित करने की बजाए उनकी आवाज उठानी चाहिए। किसान की वोट से ही नायब सैनी लोकसभा पहुंचे हैं। कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि भाजपा और जजपा के नेता उकसाने वाली ब्यानबाजी छोड़कर किसानों के साथ उनके हक की आवाज उठाएं और केंद्र पर दबाव डालकर किसानों की मांगें पूरी करवाने का प्रयास करें।

हरियाणा की स्थिति पर बोलते हुए पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने कहा कि कानून व्यवस्था का दीवाला पिट चुका है व महंगाई चरम सीमा पर है। प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल है महंगाई पर अंकुश लगाने की बजाए प्रतिदिन पैट्रोल व डीजल और गैस कही कीमतें बढाई जा रही हैं। सरकार को टैक्स में कमी कर लोगों को राहत देनी चाहिए। आज बेरोजगारी में हरियाणा नंबर वन पर है। ऐसी स्थिति में मुख्यमंत्री का यह कहना कि पोस्ट ग्रेजुएट करने पर विद्यार्थियों को नि:शुल्क पासपोर्ट दिया जाएगा, प्रदेश के युवा वर्ग का सरासर अपमान है। मुख्यमंत्री को पासपोर्ट फ्री देने की बजाए रोजगार देने का वायदा करना चाहिए। प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने की बजाए नि:शुल्क पासपोर्ट देने की बात कहकर मुख्यमंत्री प्रदेश के युवा वर्ग का अपमान कर रहे हैं। इस अवसर पर निशी गुप्ता, प्रदेश कांग्रेस के संगठन सचिव सुभाष पाली, सुरेश यूनिसपुर, सतबीर खेड़ी, प्रेम हिंगाखेड़ी, विनोद गर्ग, सुरेंद्र सैनी भिवानीखेड़ा, राहुल पुनिया, मेहर सिंह रामगढ़, डा. जीत सिंह शेेर, मेहर सिंह रामगढ़, ओमप्रकाश पलवल, सुभाष, ओमप्रकाश हथीरा, रवि देसवाल, पवन चौधरी, युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव अमित गर्ग शंैकी, हरप्रीत चीमा, सुरेंद्र फौजी, नवीन गाबा, कमलेश पांचाल सहित भारी संख्या में जिला भर के कांग्रेसी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: