Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में मृत पशुओं को दफनाने के लिए शुरू की जाएगी नई व्यवस्था - अनिल विज

Anil-Vij-Haryana-Minister
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चण्डीगढ़, 18 मार्च - हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री  अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में मृत पशुओं को दफनाने की नई व्यवस्था शुरू की जाएगी।

श्री विज आज हरियाणा विधानसभा सत्र के दौरान एक प्रश्न के उत्तर में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मृत पशुओं के लिए फिलहाल राज्य में हड्डा रोडी की प्रथा चल रही है। इससे मरे हुए पशुओं के शरीरों को पक्षी एवं जानवर खुर्दबुर्द देते हैं, जिसके कारण आसपास के क्षेत्र में बीमारी फैलने की आशंका बनी रहती है। इसलिए यह कोशिश की जा रही है कि निकट भविष्य में मृत पशुओं को दफनाने की व्यवस्था शुरू की जाए।

निकाय मंत्री ने कहा कि असंध में हड्डा रोडी के निर्माण का कोई प्रस्ताव सरकार के विचाराधीन नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मृत पशुओं के अवशेषों का सही तरीके से निपटान करने का इंतजाम किया जाएगा। राज्य के किसी भी क्षेत्र में पशुओं के शवों को खुले में इधर-उधर नहीं रहने दिया जाएगा।

शिविर लाइन डालने का कार्य आबंटित

श्री विज ने कहा कि विभाग द्वारा करनाल में 74.43 करोड़ रुपये की लागत से 50 एमएलडी एसटीपी के निर्माण का कार्य पूरा किया जा चुका है। इसके साथ ही खेड़ी पुल से मिर्जापुर, फरीदाबाद एसटीपी तक सीवर लाइन डालने का कार्य आबंटित किया गया है। इसके लिए वन विभाग, उत्तर प्रदेश से अनापत्ति प्रमाण पत्र मिलने के बाद व फण्ड की उपलब्धता होने पर कार्य को एक वर्ष के भीतर पूरा कर लिया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: