Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मिशन जागृति ने 3 थ्री पिलर ग्लोबल को साथ लेकर शुरू किया, फ्री ऑनलाइन डिजिटल मार्केटिंग कोर्स

NGO-Mission-Jagriti-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद,  पिछले एक साल में कोरोना के चलते हुए लॉक डाउन ने सभी के जीवन में कुछ बदलाव किये हैं, विशेष रूप से कामकाजी लोगों में वर्क फ्रॉम होम नाम से घर से  काम करने का नया कॉन्सेप्ट आया है। और कुछ आईटी कम्पनीज तो वर्क फ्रॉम होम कॉन्सेप्ट को लेकर गंभीरता से विचार कर रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए शहर की जानीमानी सामाजिक संस्था मिशन जागृति ने थ्री पिलर ग्लोबल कंपनी के साथ मिल कर एक फ्री डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स शुरू किया है। इस फ्री ऑनलाइन कोर्स में कोई भी भाग ले सकता है। इस कोर्स के सफलता पूर्वक पूरा होने के बाद एक सर्टिफिकेट भी दिया जायेगा। इसकी ऑनलाइन क्लासेज हर रविवार को लगाई जाएगी। 

इस कोर्स के बारे में बताते हुए कोर्स ट्रेनर चेतन शर्मा  ने बताया की, इस कोर्स में सोशल मिडिया के सभी रूपों जैसे लिंक्ड इन, फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्म को सही तरीके से सीखकर अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ा जा सकता है और फ्रीलांस के रूप में पैसा भी कमाया जा सकता है। इसके अलावा इस कोर्स के पूरा करने के बाद नौकरी भी मिल सकती है, और एक बेहतरीन करियर भी बनाया जा सकता है। आजकल कई कम्पनियां डिजिटल मार्केटिंग के लिए फ्रीलान्स के तौर पर काम करने का मौका भी देती हैं, और अच्छा पैसा भी देती हैं। ये कोर्स विशेष रूप से युवाओं के लिए बहुत लाभकारी है। ये कोर्स फ्रीलांसर्स, ग्राफ़िक डिजाइनर, वीडियो एडिटर, ब्लॉगर, सोशल मिडिया एडिटर, एसईओ एग्जीक्यूटिव और वेबसाइट बिल्डर्स के लिए बहुत लाभकारी है। 

संस्था की कोडिनेटर प्रभा सोलंकी ने बताया की संस्था की तरफ से गूगल फॉर्म के माध्यम से लिंक https://forms.gle/VAj7zGHAcYmPcnsd8 दिया जा रहा है। जिसको पूरा कर कोई भी इस ऑनलाइन कोर्स से जुड़ सकता है। इसके लिए आधार कार्ड होना अनिवाये है। प्रभा ने बताया की यह कोर्स लगभग दो महीने का होगा। कोर्स पूरा होने के बाद सर्टिफिकेट भी दिया जायेगा। जिससे नौकरी भी मिल सकती है या कोई सोसल प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, यूट्यूब, लिंक्ड इन आदि अपने रूचि का प्रोफाइल बनाकर डिजिटल मार्केटिंग का काम भी कर सकता है। इस मोके पर संस्था के संस्थापक प्रवेश मालिक ने बताया की मिशन जागृति पहले भी इस तरह का कोर्स पहले भी सफलता पूर्वक कर चुकी है। इस ऑनलाइन कोर्स में देश भर से 100 प्रतिभागी भाग ले सकते हैं

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: