Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

वार्ड-1 को मिले 2 नए ट्रैक्टरों को कांग्रेसी नेता जगन डागर ने बनाया था लूटने का प्लान, पुलिस ने खेल बिगाड़ा

Jagan-Dagar-Faridabad-Congress
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने  26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड को देखते हुए शहर की पुलिस को अति सतर्क रहने के आदेश दिए हैं और थाना सेक्टर 8 के प्रभारी इंस्पेक्टर दिनेश गौतम ने अति सतर्कता के कारण शहर में एक बवाल होने से बचा लिया। जानकारी के मुताबिक़ नगर निगम के वार्ड नंबर एक में केबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा और जिला अधिकारी यशपाल यादव ने जिन दो ट्रैक्टरों का सोमवार वार्ड एक की जनता को सौंपा था उस ट्रैक्टर को वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगन डागर ने अपने समर्थकों संग लूटने का प्लान बनाया था। इस प्लान की जानकारी पुलिस को लग गई और जगन डागर के  सेक्टर 11 स्थित घर पर स्थानीय एसीपी सहित स्थानीय थाना प्रभारी सुबह ही पहुँच गए और उन्हें घर में नजर बंद कर दिया गया। उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने दिया गया। 

इस पूरे प्रकरण के बाद कांग्रेसी जगन डागर ने बताया कि उन्होंने इन ट्रैक्टरों को लूटने का प्लान सच में बनाया था लेकिन मात्र दो दिनों के लिए और इन ट्रैक्टरों को वो परेड में ले जाना चाहते थे क्यू इन ट्रैक्टरों की जरूरत उन अन्नदाताओं को ज्यादा है जो दो महीने से सड़क पर बैठे हैं और 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि बड़े दुःख की बात है कि निगम को अब निजी लोगों से साफ़ सफाई के लिए ट्रैक्टर लेना पड़ रहा है जबकि हरियाणा सरकार कहती है कि उनके पास पैसे की कोई कमी नहीं है। जगन डागर ने वार्ड एक को ट्रैक्टर दान करने वाले पवन अस्पताल के डाक्टर पवन डागर से अनुरोध करते हुए कहा कि आप को अन्नदाताओं की मदद करनी चाहिए न कि सरकार की। उन्होंने कहा कि आपको ट्रैक्टर देना ही था तो पहले उस नए ट्रैक्टर को परेड में ले जाते क्यू कि आप भी किसान के बेटे हैं और किसानों का दर्द समझते होंगे। लगभग 100 किसानों ने काले कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए अपनी जान गंवा दी। आप को उन किसानों का दुःख नहीं दिखा। 

जगन डागर ने कहा कि पुलिस ने मुझे नजरबन्द कर हमारे कार्यकर्ताओं को भी निराश किया है। उन्होंने कहा कि इन नए ये नए ट्रैक्टर परेड में शामिल होते तो बहुत अच्छा होता। उन्होंने कहा कि कल कई लाख किसान ट्रैक्टर परेड में शामिल होकर 26 जनवरी को इतिहास रचेंगे और सरकार को चाहिए कि तीनों काले क़ानून तुरंत वापस ले ले ताकि और  किसानों की जान बच सके। उन्होंने कहा कि इस कानूनों को किसानों ने कभी नहीं माँगा। ये क़ानून सरकार ने उन पर जबरन थोप दिया और कुछ पूंजीपतियों की मदद करने का प्रयास किया लेकिन किसान समय से इन काले कानूनों के बारे में जान गए और वापसी की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने केबिनट मंत्री मूलचंद शर्मा को काले झंडे दिखाने का भी प्लान बनाया था लेकिन पुलिस ने निराश किया। 

आपको बता दें कि के एनआईटी और बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वार्ड 1 में  हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा और जिला अधिकारी व् निगमायुक्त यशपाल यादव और स्थानीय पार्षद सपना डागर ने  14 लाख रूपए की लागत से वार्ड -1 के लिए जरूरी समान देने एक ट्रैक्टर पावर ट्रैक, एक सक्शन टैंकर, एक ट्रौली, एक सम पम्प भेंट किया था। वार्ड को एक ट्रैक्टर पवन अस्पताल के डाक्टर पवन ने भेंट किया। इसके एक दिन पहले कांग्रेसी नेता जगन डागर को इसकी भनक लग गई और उन्होंने इन ट्रैक्टरों को लूटने का प्लान बना लिया लेकिन पुलिस को उनके प्लान की भनक लग गई और पुलिस ने उन्हें घर में ही नजरबन्द कर दिया। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: