Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

IMT फरीदाबाद, रोहतक सहित यहाँ बनेंगी मल्टी स्पेशयलिटी अस्पताल

IMT-Faridabad-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चण्डीगढ़, 23 जनवरी- हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) ने आईएमटी फरीदाबाद, आईएमटी रोहतक एवं औद्योगिक संपदा बरवाला (पंचकूला) में बहुउदेश्यीय अस्पतालों (मल्टी स्पेशयलिटी अस्पताल) को स्थापित करने हेतू एक से तीन एकड़ भूमि को आवंटित करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए एचएसआईआईडीसी के प्रबंध निदेशक श्री अनुराग अग्रवाल ने बताया कि कोविड-19 के चलते पूरे विश्व में स्वास्थ्य सेवाओं की महता बढ़ी है। हालांकि वैक्सीन आ चुकी है लेकिन फिर भी कोविड-19 एक ऐसा संकट है, जिससे पूरी दुनिया अभी भी जूझ रही है और एचएसआईआईडीसी हरियाणा में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार में एक रचनात्मक भूमिका निभा रहा है।

अग्रवाल ने बताया कि एचएसआईआईडीसी द्वारा आवंटित भूमि पर पहले से ही पंचकूला में पारस अस्पताल और आईएमटी मानेसर (गुरुग्राम) में मेडोर व ईएसआई अस्पताल चल रहे हैं। इन अस्पतालों में 400 व्यक्तियों तक दैनिक ओपीडी के साथ-साथ 100 से 250 बेड की क्षमता है। इन अस्पतालों में कोविड-19 रोगियों के लिए अलग बेड भी आरक्षित किए गए हैं। एचएसआईआईडीसी ने आईएमटी रोहतक में पार्क, पैनासिया और मेट्रो अस्पताल को अपने अस्पताल स्थापित करने के लिए भी जमीन आवंटित की है।

 अनुराग अग्रवाल ने बताया कि अब आवंटित की जा रही अस्पताल की साइटें रणनीतिक रूप से शहरों के नजदीक ही स्थित हैं, जिनमें अच्छी तरह से विकसित बुनियादी ढांचा व क्षमता है। बरवाला (पंचकूला) की साइट में स्थापित होने वाले अस्पताल हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से आने वाले रोगियों को सुविधा प्रदान कर सकते हैं और यह साइट पंचकूला से 10 मिनट की ड्राइव पर है। इन साइटों का आरक्षित मूल्य सामथ्र्य को ध्यान में रखते हुए तय किया गया है। बोलीदाता इन साइटों के लिए आवेदन करने हेतू www.hsiidc.bidx.in पर उल्लेख कर सकते हैं और आगे का विवरण देख सकते हैं।

उन्होंने बताया कि इच्छुक खरीददार किसी भी पूछताछ, स्पष्टीकरण या साइट की विजिट के लिए 9417785636 नंबर पर नामित अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: