Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

करनाल में बवाल के बाद तनाव, CM खट्टर ने कहा चढूनी ने की थी मेरी मरोड़ निकालने की बात

Haryana-CM-Manohar-Lal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़- किसान का ये रवैया नहीं हो सकता जो आज किया गया है। गुरनाम सिंह चढूनी ने उकसाने का काम किया। उन्होंने कहा था कि खट्टर की मरोड़ निकाल दो और इस आंदोलन में कांग्रेस पार्टी का बड़ा हाथ है। कांग्रेस के उकसाने के वक्तव्य आ रहे हैं। ये कहना है हरियाणा के मुख्य्मंत्री मनोहर लाल खट्टर का जो अभी एक प्रेस वार्ता को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज मुझे वहाँ जो कुछ कहना था वो नहीं कह पाया लेकिन एक सन्देश लोगों में गया है। 

उन्होंने कहा कि कोई भी समर्थन या विरोध को बातचीत से सुलझाया जाता है। लोकतंत्र में सबको अपनी बात रखने का अधिकार है... विपक्षी दल चाहे कांग्रेस है या कम्युनिस्ट पार्टी के लोग हैं, वो ग़लतफहमी में न रहें, लोकतंत्र में विश्वास पैदा करें वरना लोग इन्हें सबक सिखा देंगे। 

आपको बता दें कि हरियाणा के करनाल जिले के कैमला गांव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की प्रस्तावित किसान महापंचायत में बवाल के बाद तनाव और बढ़ गया है। आंदोलनरत किसान और स्थानीय ग्रामीण आमने-सामने हो गए हैं, जिसके मद्देनजर गांव में पुलिस फोर्स बढ़ा दी गई है। आज सीएम यहाँ सम्बोधित करने और कई तरह के विकास कार्यों के शिल्नान्यास करने पहुँचने वाले थे लेकिन किसानों ने जमकर विरोध किया। हेलीपैड खोद दिया गया। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। 

किसान नहीं रुके और मंच को तहस-नहस कर दिया। जानकर तोड़फोड़ की गई। सीएम को यहाँ का दौरा स्थगित करना पड़ा।  मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल पर तोड़फोड़ करने के बाद बहुत से किसान कैमला गांव से वापस चले गए हैं। वहीं कई किसान अभी भी मौके पर डटे हैं और सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। दूसरी ओर, कैमला गांव के स्थानीय निवासी भी इन किसानों से वापस लौटने का आग्रह कर रहे हैं।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: