Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

विकास व रोजगार के नए द्वार  खोलने की तैयारी में सरकार- चौटाला  

DY-CM-Meeting
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 20 जनवरी- दक्षिणी हरियाणा में विकास व रोजगार के नए द्वार खोलने की दिशा में राज्य सरकार ने तेजी से कार्य करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में आज हरियाणा के उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने महेंद्रगढ़ जिला के नांगल चौधरी में प्रस्तावित उत्तर भारत के बड़े मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक हब का निर्माण कार्य शुरू करने बारे अधिकारियों के साथ मंथन किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

डिप्टी सीएम, जिनके पास उद्योग एवं वाणिज्य विभाग का प्रभार भी है, ने आज इस लॉजिस्टिक हब के निर्माण कार्यों से संबंधित बिजली विभाग, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग, सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग, लोक निर्माण (भवन एवं सडक़े) विभाग के अलावा हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं बुनियादी ढांचा विकास निगम के आला अधिकारियों के साथ हब की तैयारियों की समीक्षा बैठक की। उन्होंने उक्त सभी विभागों के प्रस्तावित निर्माण कार्य का नक्शे के माध्यम से अवलोकन किया तथा बारीकी से अध्ययन करने के बाद अधिकारियों को टाइम-लाइन देते हुए उस अवधि में सभी औपचारिकताएं पूरी कर कार्य शुरू करने के निर्देश दिए।

 दुष्यंत चौटाला ने समीक्षा बैठक के बाद बताया कि नांगल चौधरी में इस लॉजिस्टिक हब के बनने से दक्षिणी हरियाणा में पहली बार मल्टीनेशनल कंपनियों का आगमन होगा तथा महेंद्रगढ़ जिला के लिए राजस्व का हिस्सा भी बढ़ेगा। यह हब क्षेत्र के चहुंमुखी विकास एवं रोजगार के लिए मील का पत्थर सिद्ध होगा।

उन्होंने बताया कि इस लॉजिस्टिक हब को दिल्ली-मुंबई डेडिकेटेड रेल फ्रेट कॉरिडोर का भी लाभ मिलेगा। कंपनियों के लिए कच्चा माल लाने और तैयार माल ले जाने में कॉरिडोर अहम भूमिका निभाएगा। दिल्ली-मुंबई के बीच कंटेनर के माध्यम से लाने या ले जाने वाले सामान को यहां पर उतारा या चढ़ाया जा सकेगा।

इस अवसर पर लोक निर्माण (भवन एवं सडक़े) विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री आलोक निगम, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रधान सचिव श्री ए.के सिंह, हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं बुनियादी ढांचा विकास निगम के प्रबंध निदेशक श्री अनुराग अग्रवाल, हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के प्रबंध निदेशक श्री टी.एल सत्यप्रकाश के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: