Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कई लाख किसानों ने दिल्ली की सीमाओं पर जमाया डेरा, 6 महीने का राशन लेकर पहुंचे हैं किसान 

Kisan-Andolan-New-Delh
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- कृषि अध्यादेशों के खिलाफ किसानों ने दिल्ली की कई सीमाओं पर डेरा डाल लिया है जिसे देखते हुए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल कल गुरुग्राम से सीधे दिल्ली पहुंचे और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात की। कई विपक्षी पार्टियां किसानों के बहाने सरकार को घेरने लगी हैं जिसके बाद आज माना जा रहा है कि केंद्र सरकार कोई ऐक्शन ले सकती है। किसानों से बातचीत की जा सकती है। कल तक सीमाओं पर किसानों की संख्या कम थी लेकिन अब दावा किया जा रहा है कि सिंधु बार्डर, बहादुरगढ़ बार्डर और उत्तर प्रदेश के गाजीपुर बार्डर पर कुल मिलाकर   6 लाख से ज्यादा किसान डेरा जमाये बैठे हैं। पंजाब के किसानों का कहना है कि हम पंजाब से ही 7 लाख किसान आये हैं। 

हरियाणा की बात करें तो सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमे प्रदेश के तमाम जिलों से किसानों के लिए राशन पानी इकठ्ठा किया जा रहा है। पंजाब के किसानो का कहना है कि हम 6 महीने का राशन लेकर आये हैं। कल दिन भर किसान आंदोलन का रुख मोड़ने का प्रयास सोशल मीडिया के माध्यम से किया गया और किसानो को खालिस्तानी समर्थक बताने का प्रयास किया गया लेकिन यूपी, हरियाणा के तमाम किसान भी इस आंदोलन में भाग ले रहे हैं जिस कारण आंदोलन का रुख मोड़ा नहीं जा सका। एक किसान के जवान पुत्र के शहीद  होने की खबर आई और सोशल मीडिया पर इस तरह से

उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती भी अब किसानो के साथ खड़ी हो गईं हैं जिनका कहना है कि  केन्द्र सरकार द्वारा कृषि से सम्बन्धित हाल में लागू किए गए तीन कानूनों को लेकर अपनी असहमति जताते हुए पूरे देश में किसान काफी आक्रोशित व आन्दोलित भी हैं। इसके मद्देनजर, किसानों की आम सहमति के बिना बनाए गए, इन कानूनों पर केन्द्र सरकार अगर पुनर्विचार कर ले तो बेहतर।

पंजाब के किसान क्या बोल रहे हैं पढ़ें

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: