Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सरकार के दावे खोखले- धान का भुगतान न होने पर आढ़तीयों ने किया प्रर्दशन

Protest-In-Haryana-Mandi
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

बाबैन, 14 अक्तूबर राकेश शर्मा- बाबैन अनाज मंड़ी में आढ़तियों के द्वारा धान की खरीद का भुगतान अब तक न होने पर रोष प्रर्दशन किया गया। मंड़ी प्रधान लाभ सिंह अंटाल ने कहा कि 30 सितम्बर  से बाबैन अनाज मंड़ी में धान की खरीद शुरू होने के बाद अब तक आढ़तीयों के खाते में एक भी पैसा नहीं आया। उन्होंने कहा कि पिछले 15 दिनों से खरीद एजेंसियों हैफेड व डी एफ एस ई के द्वारा धान की खरीद की जा रही है लेकिन खरीदे गए धान का भुगतान न होने पर सरकार के द्वारा 72 घंटे में भुगतान करने के दावे खोखले साबित हो रहे है। उन्होंने कहा कि बाबैन क्षेत्र में किसान धान के बाद आलू की फसल लगाते है जिस कारण किसानों को आलू की फसल लगाने के लिए पैसे की सख्त   जरूरत पड़ती है। लेकिन भुगतान न होने पर आढ़तीयों व किसानों में भारी रोष व्यापक हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि यदि खरीद एजेंसी के द्वारा जल्द ही धान का भुगतान नहीं किया गया तो किसानों व आढ़तीयों की हालत खराब हो जाएगी जिसके चलते किसानों व आढ़तीयों को सड़कों पर उतरने को मजबूर होना पड़ेगा। इस मौके पर राजेश छलोंदी, सतबीर रामपुरा, बलिहार सिंह, तरसेम संघौर, रणधीर सिंह, मंदीप खुराना, विशाल कालडा, ओम प्रकाश संघौर, बलजीत सिंह, कृष्ण शर्मा झंडौला, अशोक कुमार व अन्य व्यापारी मौजूद रहे।

क्या कहते है मार्किट कमेटी सचिव?

इस बारे में मार्किट कमेटी सचिव दिनेश कुमार से बात की गई तो उनका कहना था कि यह उनकी जानकारी में नहीं हैं और धान की पेमैंट के बारे में खरीद ऐजैंसियां ही सही जानकारी दे सकती है।

क्या कहते हैं खरीद ऐजैंसी डी एफ एस सी के ईंस्पैक्टर?

क्या कहते हैं खरीद ऐजैंसी डी एफ एस सी के ईंस्पैक्टर संदीप अहलावत का कहना है कि धान की सरकारी खरीद के बाद जो आई फार्म उन्हें मिले हैं उनकी 6 तारिख तक की धान की खरीद के आई फार्म की विभाग के द्वारा ढाई करोड की पेमैंट पास कर दी गई है जो जल्द ही उन्हें मिल जाएगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: