Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रजिस्ट्रेशन व ड्राईविंग लाइसेंस बनवाने वालों से ज्यादा पैसा वसूलने वाला दबोचा गया

Haryana-Crime-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़, 16 सितंबर- हरियाणा में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए अपनाई गई जीरो टोलरेंस नीति के तहत कार्यवाही करते हुए मुख्यमंत्री के उडऩदस्ते ने जिला चरखी दादरी के लघु सचिवाल के ई-दिशा केन्द्र में वाहनों के रजिस्ट्रेशन व ड्राईविंग लाइसेंस बनवाने के लिए  न्यायिक परिसर में लगे खोखे पर छापेमारी की और रजिस्ट्रेशन व ड्राईविंग लाइसेंस बनवाने के कार्य के लिए निर्धारित राशि से अधिक राशि वसूल करने वाले दो कर्मचारियों व एक प्राइवेट व्यक्ति के विरूद्घ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। 

एक सरकारी प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि ई-दिशा केन्द्र में वाहनों की रजिस्ट्रेशन व ड्राईविंग लाइसेंस बनवाने के कार्य में हो रही गड़बड़ी के संबंध में प्राप्त सूचना पर कार्यवाही करते हुए मुख्यमंत्री के उडऩदस्ते की रोहतक टीम द्वारा चरखी दादरी न्यायिक परिसर में प्रदीप कुमार, टाईपिस्ट के खोखे पर छापा मारा गया।

          उन्होंने बताया कि छापे के दौरान खोखे से चार ड्राईविंग लाइसेंस, 20 वाहनों की आर.सी., 33 आधारकार्ड, 12 मतदाता पहचान पत्र के अतिरिक्त ड्राईविंग लाइसेंस, आर.सी. और अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने के लिए जमा की गई फाइलों की रसीद बरामद की गई। इसके अलावा, वाहनों की सात हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट तथा एक रजिस्टर बरामद किया गया जिसमें पैसे के लेन-देन का रिकार्ड था।

          टीम द्वारा की गई पूछताछ के दौरान प्रदीप कुमार, टाइपिस्ट ने यह स्वीकारा की वह चरखी दादरी के एसडीएम कार्यालय में कार्यरत लाइसेंस क्लर्क मोहित कुमार व आरसी क्लर्क सुनीता देवी के साथ मिलकर कार्य को अंजाम देता था। उसने यह भी बताया कि गाडियों की आर.सी. व ड्राईविंग लाइसेंस बनाने की एवज में वह 3500 रुपये से 5000 रुपये तक की राशि आवेदकों से लेता था। यह राशि सरकार द्वारा उक्त कार्यों के लिए निर्धारित फीस से कहीं अधिक थी और अतिरिक्त राशि को वे आपस में बांट लेते थे।

          प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री उडऩदस्ता टीम द्वारा अभियुक्तों के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 408, 420 तथा 120 बी के तहत मुकद्दमा दर्ज करवाया गया है। खोखा मालिक प्रदीप कुमार व आर.सी. क्लर्क सुनीता को गिरफ्तार कर लिया गया है और आरोपी मोहित कुमार की गिरफ्तारी अभी की जानी है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: