Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नेताओं, अधिकारियों के संरक्षण से मनमानी कर रहे हैं निजी स्कूल वाले

DPS-Protest-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद -निजी स्कूल संचालकों की मनमानी के विरोध में अभिभावक अब खुलकर सड़कों पर आ गए हैं। नेता व अधिकारियों द्वारा स्कूलों को दिए जा रहे संरक्षण के चलते तो पेरेंट्स और भी गुस्से में हैं। मॉडर्न डीपीएस स्कूल के डायरेक्टर यूएस वर्मा द्वारा पेरेंट्स को लगातार दी जा रही धमकी व बच्चों के नाम काटने से गुस्साए अभिभावकों ने मंगलवार को  स्कूल के गेट पर जबरदस्त रोष प्रदर्शन करके स्कूल का घेराव किया और जमकर स्कूल व जिला प्रशासन के खिलाफ नारे बाजी की। 

पेरेंट्स मुकेश पांडे, रविंद्र,  अवधेश शर्मा, रोहित, अमोल भूषण, कमल गुप्ता, सुमित, गौरव, भारती, गुरमीत, अंशुल चौहान, सुशील,भारत गर्ग, गौरव  आलोक, सुमित का कहना है कि 8 जुलाई को चेयरमैन   एफएफआरसी कम मंडल आयुक्त संजय जून ने इस स्कूल को आदेश दिया था कि हरियाणा सरकार के आदेश के अनुसार पेरेंट्स से गत वर्ष की ट्यूशन फीस ही ली जाए जो 7000 रू थी उसको पेरेंट्स देने को तैयार हैं लेकिन यह स्कूल 9560 रू मांग रहा है। ना देने पर बच्चों की ऑन लाइन क्लास बंद कर दी है। डायरेक्टर यू एस वर्मा खुद फोन पर पेरेंट्स को धमका रहा है, बच्चे को नाम काटने की धमकी दे रहा है। अभिभावकों ने बताया है कि अब स्कूल प्रबंधक हाईकोर्ट की सिंगल बेंच के फैसले के मद्देनजर ट्रांसपोर्ट फीस, एनुअल चार्ज व अन्य फंडों की भी मांग कर रहा है जबकि सच्चाई यह है कि हाईकोर्ट के फैसले के बाद हरियाणा सरकार ने कोई भी नया आदेश नहीं निकाला है और आज भी हरियाणा सरकार के पिछले आदेश ही लागू हैं इतना ही नहीं  सिंगल बेंच के फैसले के खिलाफ हरियाणा सरकार व अभिभावकों   ने डबल बेंच में अपील भी दायर कर दी है। 

पेरेंट्स ने यूएस वर्मा पर आरोप लगाया है कि वह साम, दाम ,दंड, भेद की नीति अपनाकर पेरेंट्स में फूट डालने की कोशिश कर रहा है व अन्य प्रलोभन दे रहा है। पेरेंट्स ने इन सब बातों की जानकारी चेयरमैन एफएफआरसी , जिला शिक्षा अधिकारी, उपायुक्त को कई बार दे दी गई है लेकिन वे पेरेंट्स की कोई मदद नहीं कर रहे हैं। उनके बच्चे व वे खुद काफी परेशान व  तनाव में हैं। पेरेंट्स ने कहा है कि वे इस स्कूल की मनमानी के बारे में अब सभी जनप्रतिनिधि व चेयरमैन एफएफआरसी को ज्ञापन सौंपकर स्कूल के खिलाफ कार्रवाई कराने की मांग करेंगे अगर इन्होंने पेरेंट्स की कोई मदद नहीं की तो वे इनके निवास पर धरना व भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे। मंच के प्रदेश महासचिव कैलाश शर्मा व जिला अध्यक्ष एडवोकेट शिव कुमार जोशी ने कहा है कि मंच पूरी तरह से पेरेंट्स के साथ है और उनकी सभी मांगों का समर्थन करता है। मंच ने चेयरमैन एफएफआरसी को पत्र लिखकर कहा है कि जो स्कूल प्रबंधक उनके आदेश के बाद भी नियमों का उल्लंघन करके मनमानी कर रहे हैं उनकी मान्यता रद्द की जाए और एनओसी वापस ली जाए।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: