Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में कोरोना का सिर्फ एक केस पॉजीटिव, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा जागरूकता जरूरी 

 Union Health Minister Harsh Vardhan Briefs Media On Coronavirus
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़, 6 मार्च- केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि हमें कोरोना वायरस के सम्बन्ध में अफवाहों पर ध्यान देने की बजाय लोगों को इस वायरस से बचाने के लिए कारगर उपाय करने के साथ-साथ इसके बारे में जागरूकता उत्पन्न करनी चाहिए।

केन्द्रीय मंत्री डॉ० हर्षवर्धन आज नई दिल्ली में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना वायरस के सम्बन्ध में किए जा रहे बचावात्मक उपायों बारे देशभर के सभी सम्बन्धित अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कोरोना वायरस से बचाव के लिए किए जा रहे उपायों का उचित संचार माध्यमों से प्रचार-प्रसार करें। उन्होंने विभिन्न देशों से भारत में आने वाले पर्यटकों एवं लोगों की स्क्रीनिंग सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भाग ले रहे विभिन्न राज्यों के अधिकारियों से कोरोना वायरस से बचाव के लिए किए जा रहे उपायों बारे जानकारी प्राप्त की और निर्देश दिए कि डॉक्टरों को इस वायरस से पीडि़त लोगों के उपचार बारे प्रशिक्षित किया जाए, अस्पतालों में अलग प्रयोगशालाएं तैयार रखी जाएं और ऐसे रोगियों के लिए अतिरिक्त वार्ड की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने इस वायरस से बचाव के लिए केरल के अधिकारियों द्वारा की जा रही कारगर कार्यवाही की सराहना की तथा देशभर में इस कार्य से जुड़े अधिकारियों को इन अधिकारियों द्वारा किए जा रहे कार्यों का अनुसरण करने का आग्रह किया।

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री राजीव अरोड़ा ने केन्द्रीय मंत्री को बताया कि पेटीएम के एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के अलावा हरियाणा में अब तक कोरोना वायरस के मामले की कोई रिपोर्ट नहीं है। यह कर्मचारी दिल्ली का रहने वाला है लेकिन गुरुग्राम में कार्यरत है। उन्होंने बताया कि इस मामले के मद्देनजर पेटीएम ने सरकार के आदेशों पर एक सप्ताह के लिए अपना कार्यालय बंद कर दिया है। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम में हमारी टीमें कारगर कार्यवाही कर रही हैं और हमारे द्वारा भेजे गए 31 नमूनों में से 29 की रिपोर्ट नेगेटिव रही है, जबकि दो मामलों में रिपोर्ट आनी बाकी है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: