Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

10-12 दिन हमें कोरोना से जंग लड़ उसे हराना है 

10-12-day-Corona-Sps-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली: स्कूल अस्पताल, मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारे अब खाली दिख रहे हैं। भारत कोरोना से लड़ रहा है लेकिन सत्ता से काफी दूर रहे कुछ नेताओं को ये जंग नहीं दिख रही है। देश में अब तक तीन ही मौतें हुईं हैं लेकिन देश के लगभग हर राज्य में युद्ध स्तर की तैयारी देखी जा रही है। 

भारत सरकार कोरोना से लड़ने के हर कदम उठा रही है, देश में ये  महामारी अब दूसरे चरण में पहुंच गई है। यानी अब सामुदायिक प्रसार का खतरा पैदा हो गया है। भारत का आबादी घनत्व चीन से तीन गुना, अमेरिका से 13 गुना और ऑस्ट्रेलिया से 113 गुना है। इटली और चाइना में ये बीमारी चौथे चरण तक पहुँच रोजाना सैकड़ों जानें ले रही है। भारत में ये बीमारी दूसरे चरण में ही है लेकिन अभी तक शहरी इलाके के लोग ही इस बीमारी से दहशत में हैं। ग्रामीण और कालोनी वालों की बात करें तो गांवों में मेले लग रहे हैं और शहर की कालोनियों में सोमवार से रविवार तक लगने वाली अवैध बाजारें लग रहीं हैं और इन बाजारों में हजारों लोग भी पहुँच रहे हैं। कई राज्यों की सरकारों का आदेश है कि 50-100 लोग एक जगह इकठ्ठा नहीं हो सकते लेकिन अब भी हो रहे हैं। 
आज दिल्ली एनसीआर में अफवाह फ़ैली की आजादपुर मंडी जल्द बंद होने वाली है और मंडी बंद होने के बाद दिल्ली एनसीआर में सब्जियां नहीं मिलेंगी जिसके बाद कई सब्जी मंडियों में आलू प्याज खरीदने वालों की लाइन दिखी। ज्यादा समय तक चलने वाली सब्जियों को खरीदा जा रहा है। फरीदाबाद की डबुआ सब्जी मंडी में भी अफवाह है कि 20 तारीख को मंडी बंद हो जाएगी। बंद हो जाये ठीक है क्यू कि इस मंडी में कई हजार लोग आते हैं। भीड़ में ही कोरोना तांडव मचा रहा है। 31 मार्च तक तीसरा चरण, हम सभी को सावधान रहने की जरूरत है। 12 या 13 दिन की बात है, घर से नहीं निकलेंगे तो कोरोना आपका कुछ नहीं बिगाड़ पायेगा। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: