Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने दीघौट में शहीद आशीष तंवर की प्रतिमा का अनावरण किया

KPG-Palwal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

पलवल,, केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रविवार को  पलवल के गांव दीघोट में शहीद पायलट आशीष तंवर की प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर होडल के विधायक जगदीश नायर, भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, शहीद आशीष तंवर के दादा फूलचन्द, पिता सूबेदार राधेलाल, माता सरोज प्रमुख रूप से मौजूद रहें। वहीं प्रशासन की ओर से एसडीएम नरेश कुमार उपस्थित रहें।

श्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि गांव दीघोट में शहीद आशीष तंवर  का स्मारक बनने से युवा पीढी को उनके जीवन से प्रेरणा मिलेगी। सैनिक हमेशा देश के लिए जीते और मरते हैं। मातृभूमि पर प्राण न्यौछावर करने का गौरव सैनिकों को मिलता है। देश की रक्षा करने वाले सैनिकों का हमेशा सम्मान करना चाहिए।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत की तरफ से एक मांग पत्र सौंपा गया। केंद्रीय राज्य मंत्री ने ग्राम पंचायत को आश्वासन देते हुए कहा कि गांव में विकास कार्य करवाऐं जाएगें। शहीद पायलट आशीष तंवर  के नाम पर गांव में एक पुस्तकालय बनाया जाएगा। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग से दीघोट को जोड़ने वाले मार्ग का नाम शहीद आशीष  तंवर के नाम पर रखा जाएगा।

गौरतलब है कि वायु सेना का जहाज 3 जून 2019 को लापता हो गया था जिसमें फ्लाईंग लेफ्टिनेंट आशीष तंवर  शहीद हो गए थे। सर्च ऑप्रेशन के बाद शहीद आशीष तंवर का 21 जून, 2019 को गांव दीघोट में अंतिम संस्कार किया गया।

इस अवसर पर सैनिक कल्याण बोर्ड समिति पलवल कैप्टन बीएस पोसवाल, भरतपाल, आर्य विद्या मंदिर स्कूल दीघोट प्रिन्सिपल शिवनारायण, सूबेदार जयनारायण, उदयबीर सिंह, नायब सुबेदार कृपाल सिंह, ब्लाक मेबर तेजपाल, शहीद आशीष तंवर सेवा ट्रस्ट के सभी सदस्यगण , सरपंच जितेन्द्र सहित अनेक गांवों पंच-सरपंच एवं गणमान्य लोग तथा ग्रामीण मौजूद थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: