Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

देश में मंदी की मार, मालामाल हो रहे हैं सिर्फ मोदी के मित्रगण- विद्रोही 

Ved-Prakash-Vidrohi-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

30  नवम्बर 2019 : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि नोटबंदी, जीएसटी लागू करने से विगत तीन वर्षो से देश की अर्थव्यवस्था लगातार गिर रही है। बदहाल अर्थव्यवस्था के चलते उद्योग धंधे, व्यापार चौपट हो रहे है और बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई है, फिर भी मोदी-भाजपा सरकार यह मानने को तैयार नही है कि देश में मंदी की मार है और अर्थव्यस्था की हालत खस्ता है। विद्रोही ने कहा कि कांग्रेस व विश्वविख्यात अर्थशास़्त्री पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह के तीन वर्षो से खस्ता अर्थव्यवस्था व गिरती जीडीपी दर पर लगातार चिंता जताने पर भी मोदी-भाजपा सरकार इसका मजाक उड़ाते रहे है। अब वर्ष 2019-20 की दूसरी तिमाही में विकास दर 4.5 प्रतिशत तक गिरने पर कांग्रेस की जताई आशंका सही साबित हुई है। गिरती जीडीपी दर खुद प्रमाण है कि भारत को मंदी चपेट में ले रही है और यदि ठोस कदम नही उठाये तो बहुत बुरे हालात पैदा होने वाले है। विद्रोही ने कहा कि विगत तीन सालों में मजबूत से मजबूत उद्योग लडख़डा चुके है। 

मंदी की मार से लाखों लोग लगे-लगाये रोजगार खो चुके है। अनेक उद्योग अपना उत्पादन बंद करने, कर्मचारियों की छंटनी करने को मजबूर है। नये रोजगार पाना तो एक सपना बनता जा रहा है। लगे लगाये रोजगार भी कब छिन जाये, यह भी कोई नही जानता। वहीं मोदीजी के मित्रों की पौ-बारह है और सत्ता दुरूपयोग से देश को लूटकर अपनी तिजौरियां भर रहे है। मोदी-भाजपा सरकार सरकारी, सार्वजनिक संस्थानों को औनपौने दामों में मोदी के पंूजपति मित्रों को बेचकर उनकी तिजौरियां भरने की फिराक में लगी रहते है। विद्रोही ने आरोप लगाया कि सच्चाई ये है कि इस समय जीडीपी दर 4.5 प्रतिशत की बजाय 2 से ढाई प्रतिशत के बीच ही है। मोदी-भाजपा सरकार ने फर्जी आंकडों व जीडीपी गणना मापदंडों में बदलाव करके फर्जी तरीके से जीडीपी दर को बढाया हुआ है। 

विद्रोही ने कहा कि मोदीजी परम मित्र मुकेश अम्बानी की फरवरी 2017 में कुल पूंजी 4 लाख करोड़ रूपये थी जो 33 माह में ही बढ़कर नवम्बर 2019 में 10 लाख करोड़ रूपये हो गई। 33 माह में मुकेश अम्बानी की पूंजी 6 लाख करोड़ रूपये बढ़ जाना खुद जताता है कि मोदी राज में किस तरह की लूट मची हुई है। इन सबके बाद भी मोदीजी वित्तमंत्री कांग्रेस व पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंहे का मजाक उड़ाकर कह रही है कि मंदी कहां है? विद्रोही ने कहा कि हरियाणा में तो बेरोजगारी दर 28.7 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है। अकेले गुरूग्राम में ही 10 लाख से ज्यादा नौकरियां छीन चुकी है। प्रदेश में उद्योग धंधे, व्यापारे चौपट हो चुका है और हरियाणा भाजपा-जजपा सरकार सत्ता मौज में मस्त होकर आम आदमी की जले घावों पर नमक छिडक रही है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: