Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गांधी परिवार की सुरक्षा हटाने के विरोध में कांग्रेसियों ने जमकर काटा बवाल

Rohtak-congres-protest
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

अनूप कुमार सैनी। रोहतक, भाजपा सरकार के कुशासन, दमनकारी नीतियों व गांधी परिवार की सुरक्षा हटाने के विरोध में कल रोहतक में कांग्रेसियों ने जमकर बवाल काटा और लघु सचिवालय तक जोरदार प्रदर्शन किया। वे लघु सचिवालय के गेट का ताला तोड़कर सचिवालय में घुस गए। इस दौरान पुलिस कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्त्ताओं की पुलिस के साथ जबरदस्त झड़प व तीखी नौंक झौंक भी हो गई। बाद में जिला उपायुक्त आर एस वर्मा के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।
       महम के पूर्व विधायक आनंद सिंह दांगी के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्त्ताओं ने संयुक्त रूप से भाजपा सरकार के कुशासन, दमनकारी नीतियों और गांधी परिवार की सुरक्षा हटाए जाने के विरोध में सड़क से लघु सचिवालय तक प्रदर्शन किया।
     इससे पूर्व जिले के चारों विधानसभा कांग्रेस के सभी वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व कार्यकर्त्ता जिला कांग्रेस भवन में एकत्रित हुए। यहां से सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए सोनीपत स्टैंड से होते हुए लघु सचिवालय पहुंचे। यहां पहले से ही काफी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात थे। 
      पुलिस कर्मियों ने कांग्रेसियों को सचिवालय के अन्दर जाने से रोकने के लिए मुख्य गेट पर ताला लगा प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास किया लेकिन इससे कांग्रेसी नेता एवं कार्यकर्त्ता खफा हो गए। कांग्रेसी कार्यकर्त्ताओं ने जिला उपायुक्त कार्यालय में जाकर ज्ञापन ज्ञापन देने की जिद पर अड़ गए।
     इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में काफी झड़प हुआ नोकझोंक देखने को मिली। अंतत: कांग्रेसियों ने गेट का ताला तोड़कर लघु सचिवालय के अंदर घुस गए और प्रथम तल पर जिला पद कार्यालय में जाने लगे लेकिन पुलिस ने उनको नीचे ही जिला उपायुक्त के पहुंचने की आश्वासन देकर रोक लिया। बाद में जिला उपायुक्त ने प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंच कर ज्ञापन दिया।
        रोहतक के विधायक भारत भूषण बतरा ने कहा कि देश की उन्नति और विकास में गांधी परिवार का अहम योगदान रहा है। उनका कहना था कि गांधी परिवार के बलिदान को कभी भी नहीं भूल सकता, जिसने अपने परिवार के दो सदस्यों को देश पर कुर्बान कर दिया हो। उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान प्रधानमंत्री राजनीतिक द्वेष भावना से प्रेरित होकर ऐसा कदम उठा रहे हैं और यह निंदनीय है, इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
        उन्होंने कहा कि इससे पहले देश में कांग्रेस पार्टी के अलावा दूसरी पार्टियों की सरकारें रही है लेकिन किसी ने भी गांधी परिवार की अहमियत को कम नहीं समझा और सुरक्षा से कभी खिलवाड़ नहीं किया लेकिन मौजूदा प्रधानमंत्री ने राजनैतिक द्वेष भावना से प्रेरित होकर गांधी परिवार की सुरक्षा को वापस ले लिया, जो कि घोर निंदनीय है।
       उन्होंने सरकार पर भ्रष्टाचार और घोटाले के आरोप भी लगाए। सीबीआई, आरबीआई और नीति आयोग जैसी संस्थाओं का पूरी तरह से राजनीतिकरण कर दिया गया है और अपने स्वार्थ के अनुरूप इन्हें इस्तेमाल किया जाता है। उन्होंने भाजपा व आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में इनका जरा भी योगदान नहीं है। सिर्फ यही नहीं, राष्ट्रवाद का नारा देने वाले इस संगठन ने कभी भी अपने कार्यालय पर भारत का तिरंगा झंडा नहीं लगाया।
            कलानौर से कांग्रेसी विधायक शकुंतला खटक ने कहा कि आज प्रदेश का किसान अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है और मुख्यमंत्री अपने घमंड के चलते हर यादों को दरकिनार कर रहे हैं। भाजपा के नेता अनाप-शनाप बयानबाजी कर अपनी जिम्मेदारी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं।
       महम से पूर्व विधायक आनंद सिंह दांगी ने कहा कि देश की आर्थिक स्थिति काफी खराब है। भाजपा सरकार आरबीआई इमरजेंसी को खाली करने से भी नहीं चूके। उन्होंने सीबीआई का दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कि हरियाणा सरकार प्रदेश के लोगों को पीने का पानी उपलब्ध करा पा रही है, ना बिजली। सड़कों की हालत बेहद जर्जर हालत में हैं।
                  इस मौके पर पूर्व प्रदेशाध्यक्ष चक्रवर्ती शर्मा, गुलशन ईशपुनियानी पार्षद, कदम सिंह अहलावत, रघुवीर सिंह सैनी, लोकेंद्र फोगाट उर्फ जोजो, अशोक भाटी, नौरातामल भटनागर, मोनू शर्मा, रोमी ग्रेवाल, सीताराम संचदेवा, पंकज सचदेवा, संजय दलाल, सुरेंद्र बतरा, देवेंद्र भारत, जितेंद्र दलाल, हेमंत बख्शी, सुनीता, गीता भारती, एडवोकेट रमेश खुराना, कुलदीप केडी आदि उपस्थित रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: