Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के फिल्म निर्माताओं के साथ काम करेंगे विदेशी फिल्म निर्माता

Goa-Film-Festival-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़, 25 नवंबर।  हरियाणा में फिल्म उद्योग की संभावनाओं को गोआ में चल रहे इंडियन इंटरनेशनल फि़ल्म फेस्टिवल में केवल राष्ट्रीय ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिल रही है। फेस्टिवल में पहली बार फिल्म बाज़ार में भागीदारी बने हरियाणा में देश के निर्माताओं के साथ अनेक विदेशी निर्माताओ ने भी काम करने की इच्छा जाहिर की है। फिल्म बाज़ार  से पहुंचे निर्माता रिचर्ड शर्की ने हरियाणा में शूटिंग के लिहाज से  विभिन्न लोकेशन की जानकारी हरियाणा के फिल्म ऑफिस में पहुंच कर ली। उन्होंने कहा की वे अच्छी लोकेशन और दिल्ली के नजदीक होने कारण कोशिश करेंगे कि अपना कोई प्रोजेक्ट हरियाणा में भी करें। स्वीडन से पहुंची गेलेन हराल्ड ने भी हरियाणा कि संस्कृति में अपनी रूचि दिखाई और कहा कि वे पिछले कई सालों से फिल्म बाज़ार में आ रही है। इस बार फेस्टिवल में हरियाणा की भागीदारी देख कर अच्छा लगा है, फिल्म पॉलिसी से वे प्रभावित हैं वे भी भविष्य में हरियाणा को फोकस रखते हुए फिल्म से सबंधित काम प्रदेश में करेंगी। इसके अलावा देश के विभिन्न भागों से आए खास तौर पर मुंबई से पहुंचे निर्माताओं ने हरियाणा में फिल्मांकन को लेकर खासी रूचि दिखाई। 

फिल्म बाज़ार के अंतिम दिन सूचना एवम् प्रसारण मंत्रालय की सयुक्त सचिव व एनएफडीसी की प्रबंध निदेशक टीसीए कल्याणी ने भी फिल्म बाज़ार में हरियाणा के फिल्म कार्यालय में पहुंचकर प्रदेश की फिल्म पॉलिसी को फिल्म बाज़ार में मिल रहे रिस्पॉन्स पर चर्चा की। उन्होंने कहा की केंद्रीय स्तर पर भी फिल्म परमिशन के लिए ऑनलाइन पोर्टल तैयार किया गया है। उन्होंने कहा हरियाणा में फि़ल्म उद्योग के लिए अपार संभावनाएं हैं, उन्हें भी फेस्टिवल के माध्यम से जानकारी मिली है कि पहली बार भागीदारी करने के बावजूद हरियाणा को अच्छा रिस्पॉ्स मिला है यह सकारात्मक संदेश है।
कला एवं सांस्कृतिक विभाग के निदेशक यशेन्द्र सिंह ने भी नॉलेज सीरिज में पहुंचे फिल्मी जगत के अनेक प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात कर हरियाणा में फिल्म फ्रेंडली स्टेट के साथ साथ फिल्म पॉलिसी की चर्चा की। उन्होंने फेस्टिवल में कला केंद्र में भी पहुंचकर फिल्मी जगत से पहुंचे लोगों से भी मुलाकात कर उन्हें हरियाणा में काम करने के लिया आमन्त्रित किया। गौरतलब है कि गोआ में चल रहे फिल्म फेस्टिवल में विभाग के निदेशक यशेन्द्र सिंह के नेतृत्व में उप निदेशक नीरज कुमार व डॉ साहिब गोदारा फेस्टिवल में शिरकत के रहें हैं।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: