Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

BREAKING: हरियाणा में 21 अक्तूबर को होंगे विधानसभा चुनाव

PRESS CONFERENCE by ECI
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: चुनाव आयोग की प्रेस वार्ता शुरू हो गई है।  हरियाणा और महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित की जा सकती है। मुख्य चुनाव आयुक्त प्रेस वार्ता को सम्बोधित कर रहे हैं। महाराष्ट्र में 288 और हरियाणा में 90 सीटों पर चुनाव होने है। हरियाणा में सरकार का कार्यकाल दो नवम्बर तक का है इसके पहले नई सरकार बननी जरूरी है।
मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि प्रत्याशी के लिए चुनाव में खर्च की अधिकतम लिमिट 28 लाख रुपये रहेगी, ये नियम दोनों ही राज्यों में लागू होगा. चुनाव आयोग की ओर से खर्च पर भी नज़र रखी जाएगी. तारीखों का ऐलान करने से पहले चुनाव आयोग ने सुरक्षा का जायजा लिया और तैयारियों को परख कर ही अब चुनाव कराया जा रहा है।  चुनाव आयोग की ओर से राजनीतिक दलों से अपील की गई है कि वह अपने प्रचार में प्लास्टिक का कम से कम इस्तेमाल करें और पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए अपने प्रचार को आगे बढ़ाएं।
उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में 8.9 करोड़ मतदाता हैं, जबकि हरियाणा में 1.28 करोड़ मतदाता हैं. हरियाणा में 1.03 लाख बैलेट यूनिट हैं, जबकि महाराष्ट्र में 1.8 लाख बैलेट यूनिट, 1.28 लाख CU और 1.39 लाख वीवीपैट मशीनें हैं। उन्होंने कहा कि इन  चुनावों में उम्मीदवार प्लास्टिक का इस्तेमाल न करें। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखेगा। चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: