Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कल पीएम मोदी बजायेंगे हरियाणा में चुनावी बिगुल, रोहतक रैली की तैयारी पूरी 

PM-Modi-rally-tomorrow-in-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 7 सितंबर- हरियाणा के सहकारिता मंत्री  मनीष कुमार ग्रोवर ने 8 सितंबर, 2019 को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की रोहतक में होने वाली विजय संकल्प रैली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज रैली-स्थल का दौरा किया।  
मुख्य सचिव श्रीमती केशनी आनंद अरोड़ा ने भी उनके साथ रैली-स्थल का दौरा किया। इसके बाद उन्होंने मौके पर अधिकारियों के साथ बैठक की और तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक श्री समीर पाल सरो, हरियाणा के डीजीपी श्री मनोज यादव, एडीजीपी सीआईडी श्री अनिल राव, आईजी श्री संदीप खिरवार, रोहतक के उपायुक्त श्री आर.एस. वर्मा सहित प्रदेश के अनेक उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

सहकारिता मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की विजय संकल्प रैली में प्रदेशभर से लाखों की संख्या में लोग भाग लेंगे। इस रैली के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने 18 अगस्त को कालका से जन आशीर्वाद यात्रा शुरू की थी, जिसके माध्यम से मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में जाकर पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं व आम नागरिकों का जहां एक ओर आशीर्वाद लिया वहीं दूसरी ओर यात्रा के समापन पर रोहतक में रविवार को आयोजित की जा रही विजय संकल्प रैली का निमंत्रण भी दिया। जन आर्शीवाद यात्रा का समापन कल 8 सितंबर को रोहतक में होगा। सहकारिता मंत्री ने कहा कि रैली की तैयारियों में सभी विभागों ने आपसी ताल-मेल बनाकर पुख्ता प्रबंध किए हैं। जिसके लिए जिला प्रशासन व सभी अधिकारी बधाई के पात्र हैं।
मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी अधिकारी व ड्यूटी मजिस्ट्रेट अपनी ड्यूटी पूरी मुस्तैदी के साथ करें। कार्यक्रम के दौरान प्रत्येक ड्यूटी मजिस्ट्रेट अपनी ड्यूटी स्थान पर उपस्थित रहें तथा कार्यक्रम के शुरू होने से पहले सभी आवश्यक पहलुओं की अच्छी तरह से जांच कर लें। मुख्य सचिव ने कहा कि कार्यक्रम समाप्त होने तक अधिकारी अपने-अपने निर्धारित स्थानों पर ही उपस्थित रहेंगे।
बैठक के दौरान डीजीपी श्री मनोज यादव ने पुलिस अधिकारियों व ड्यूटी मजिस्ट्रेट को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर किसी प्रकार की कोताही न हो। उन्होंने कहा कि सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट रैली के लिए बनाए गए अपने पहचान-पत्र को अवश्य साथ रखें तथा सिक्योरिटी इंचार्ज का सहयोग भी करें।

रोहतक के उपायुक्त श्री आर.एस वर्मा ने मुख्य सचिव को जानकारी देते हुए बताया कि रैली स्थल पर तैयारियों को लेकर सभी विभाग आपसी सहयोग के साथ ताल-मेल बनाकर कार्य कर रहे है। रैली स्थल पर पेयजल की समुचित व्यवस्था की गई है और अलग-अलग स्थानों पर 44 ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। उपायुक्त ने बताया कि अधिकारियों के बैठने के लिए मुख्य स्टेज के पीछे एक अलग से लांज भी बनाया गया है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: