Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सैकड़ों साल में गलती है पोलोथीन, मानव जीवन के लिए बहुत हानिकारक, न करें इसका प्रयोग

Haryana-minister-rao-narbir-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, - हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने लोगों से पॉलिथिन का प्रयोग न करने का आह्वान  किया। उन्होंने कल  गुरुग्राम में एक कार्यक्रम में कहा कि प्रदूषण की समस्या से पूरी दुनिया को नुक्सान हो रहा है। प्रदूषण पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए केवल सरकार पर निर्भर रहने की बजाय सभी लोगों को समन्वित प्रयास करने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि पॉलिथीन का प्रयोग प्रदूषण का सबसे बड़ा कारक है। वैज्ञानिक तथ्यों के मुताबिक पॉलिथीन को गलने में सैकड़ों साल लग जाते हैं। उन्होंने उपस्थित लोगों से पॉलीथिन का प्रयोग नहीं करने का संकल्प लेने का भी आह्वान किया।

इससे पूर्व, लोक निर्माण मंत्री ने गुरुग्राम जिला के गांव बादशाहपुर में वाल्मीकि समाज की नवनिर्मित चौपाल का लोकार्पण करने के बाद संबोधित करते हुए कहा कि चौपालें समाज में आपसी सौहार्द और सांझा संस्कृति की परिचायक हैं। इसी के मद्देनजर बादशाहपुर क्षेत्र में करीब एक दर्जन चौपालों का निर्माण कराया गया है जो कि अपने आप में रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा कि बादशाहपुर में अंबेडकर भवन की भी आधारशिला रखी गई है। करीब एक करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले इस भवन का निर्माण भी जल्द पूरा होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला जिला होने के बावजूद गुरुग्राम पूर्ववर्ती सरकारों में उपेक्षित रहा है। यही कारण है कि गुरुग्राम का समुचित और सर्वांगीण विकास नहीं हो पाया लेकिन वर्तमान सरकार में सबका साथ-सबका विकास नीति से कराए गए विकास कार्यों के बाद गुरुग्राम विकास की राह पर दौडऩेे लगा है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम का पैसा गुरुग्राम के विकास में लगे इसके लिए गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) की स्थापना की गई है। इस प्राधिकरण के गठन से गुरुग्राम के विकास में आमूलचूल परिवर्तन हो सकेगा। वहीं गुरुग्राम यूनिवर्सिटी से शिक्षा का हब बनने की दिशा में ठोस कदम बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि यहां चिकित्सा सेवाओं का विस्तार करते हुए गुरुग्राम सिविल हॉस्पिटल और बस स्टैंड का भी जल्द निर्माण कराया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: