Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

खट्टर सरकार ने पांच साल में हरियाणा को काफी नुकसान पहुंचाया- दीपेन्द्र हुड्डा

Deepender-Hooda-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

अनूप कुमार सैनी- रोहतक, 26 सितम्बर। पूर्व सांसद व कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य दीपेन्द्र हुड्डा ने आज रोहतक लोकसभा क्षेत्र के किलोई हलके में गांव भैंसरु कलां, भैंसरु खुर्द, गढ़ी बोहर, बोहर माजरा में कई जनसभाओं को संबोधित करते हुए चुनाव प्रचार किया। इस दौरान जगह-जगह लोगों ने दीपेन्द्र हुड्डा का माला पहना कर गर्मजोशी से स्वागत किया। जनसभाओं में उन्हें सुनने के लिये भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। 
        उन्होंने प्रदेश में भीषण बेरोजगारी पर चिंता जताते हुए कहा कि भाजपा ने वादा हर साल 2 करोड़ रोज़गार देने का किया था लेकिन हर साल 2 गुनी बेरोजगारी दी। आज हरियाणा में सबसे ज्यादा 28.7 प्रतिशत बेरोजगारी है। वहीं एक समय था, जब हरियाणा में सबसे कम बेरोजगारी 2.8 प्रतिशत थी। 
       पूर्व सांसद ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के आने के बाद पिछले 5 साल में बेरोजगारी 2.8 प्रतिशत से दस गुना बढ़कर 28.7 हो गई है। पिछले 5 साल में विकास का कोई काम नहीं हुआ। 5 साल में पूरे हरियाणा के किसी भी आईएमटी में एक भी फैक्ट्री नहीं लगी। पिछले 5 साल में फैक्ट्रियां लगने की बजाय बंद हो गई। इसका उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया कि मानेसर में मारुति की फैक्ट्री बंद हुई, महिन्द्रा की फैक्ट्री बंद हो गई। 
       उन्होंने कहा कि प्रदेश पर कर्ज 5 साल में ही बढ़कर तीन गुना हो गया। जो हरियाणा 2014 में विकास, निवेश, खेल-खिलाड़ियों, किसान को भाव में, बुजुर्गों की पेंशन में नंबर 1 था, वो आज बेरोजगारी और अपराध में नंबर 1 पर पहुंच गया।
          दीपेन्द्र हुड्डा ने मौजूदा सरकार पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा राज्य कर्मचारी चयन आयोग लिपिक भर्ती परीक्षा केंद्र 200-300 किलोमीटर दूर रखे गये, जिससे युवाओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं, प्रदेश में बेरोजगारी की भयावहता इसी से साबित होती है कि चंद हजार पदों के लिये 15 लाख से ज्यादा युवा कतार में हैं। 
       कांग्रेसी सांसद का कहना था कि सबसे दुखद बात ये रही कि सरकारी संवेदनहीनता और बदइंतजामी के चलते कई युवाओं को अपनी जान गंवानी पड़ी और कई गम्भीर रूप से चोटिल हो गए लेकिन इससे भी भाजपा सरकार को काई फर्क नहीं पड़ा। रोजगार की तलाश में निकले युवाओं को यदि सरकार जरूरी सुविधाएं देती तो ऐसे हादसों में हम अपने युवाओं को न खोते।

          पूर्व सांसद ने कहा कि प्रदेश की खट्टर सरकार ने पांच साल में हरियाणा को काफी नुकसान पहुंचाया है। मौजूदा भाजपा सरकार ने हरियाणा सहित इस पूरे इलाके में विकास के काम को ठप कर दिया है। किसानों से भाजपा की वादा खिलाफी को याद दिलाते हुए दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी ने न भाव बढ़ाया, न स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू की। सबसे बड़ी बात ये है कि धान, गेहूं या बाजरा की फसल हो, किसानों को फसलों का सही भाव तक नहीं मिला। भाजपा सरकार ने 36 बिरादरी के गरीब परिवार को सबसे ज्यादा चोट मारी। 100-100 गज मुफ्त प्लॉट जैसी सारी योजनाएं बंद कर दी।
        उन्होंने सीधा सवाल किया कि भाजपा ने पिछले 5 साल में कोई काम किया हो तो बताए। एक भी नयी यूनिवर्सिटी लगी हो तो बताए। एक मेडिकल कॉलेज बना हो तो बताए। एक मेट्रो की लाईन बनी हो तो बताए। एक आईएमटी बनी हो तो बताए। एक थर्मल कारखाना बनाया हो तो बताए। एक रेल की लाईन बिछी हो तो बताए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सिर्फ विपक्ष की मजबूत आवाजों को दबाने के लिये सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग किया है।
    दीपेन्द्र हुड्डा ने सभी से पूरी ताकत के साथ विधानसभा चुनाव में जीत के लिए जी-जान से जुट जाने का आह्वान किया। उन्होंने खासकर किलोई हलके से कहा कि यह चुनाव आप सबको मिलकर लड़ना है। उन्होंने उम्मीद जताई कि यहां से अच्छे मार्जिन से अपने प्रत्याशी को जिता कर भेजेंगे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: