Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हमने पिछले पांच वर्षों में शिक्षा के स्तर को सुधारा--खट्टर

Manohar Lal, addressing the people during the second day of ‘Jan Ashirwad Yatra’
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चण्डीगढ़, 19 अगस्त- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमने पिछले पांच वर्षों में शिक्षा के स्तर को सुधारा है और स्कूलों में परीक्षा को अनिवार्य किया है। आने वाले समय में हम युवाओं को स्वाभिमानी बनाने पर पूरा बल देंगे और उन्हें उनके हुनर के अनुरूप रोजगार के अवसर सृजित करेंगे। 
मुख्यमंत्री आज जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे दिन अम्बाला जिले के मुलाना विधानसभा क्षेत्र के बराड़ा में लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हम हर बच्चे की ट्रैकिंग पर जोर देंगे ताकि वह पथभ्रष्ट न हो। स्कूली शिक्षा के बाद विद्यार्थी का कॉलेज में ही ड्राईविंग लाइसेंस व मतदाता पहचान पत्र बना दिया जाएगा और जैसे ही वह अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी करेगा तो कॉलेज स्तर पर ही उसका पासपोर्ट बना दिया जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले पांच वर्षों के दौरान मुलाना क्षेत्र में विकास कार्यों पर 1600 करोड़ रुपये खर्च किए हैं और जब-जब विधायक श्रीमती संतोष सारवान उनके पास इस क्षेत्र की किसी मांग को लेकर आई, उन्होंने उस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया। उन्होंने कहा कि पंचकूला-यमुनानगर सडक़ मार्ग पर 611 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। 

श्री मनोहर लाल ने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा का समापन 8 सितंबर को रोहतक में होगा, जिसमें प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी स्वयं आएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने अपने वायदे के अनुसार जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 व धारा 35ए को हटाकर 72 वर्षों से लम्बित अखंड भारत के सपने को साकार किया है। उन्होंने कहा कि हमने समाज हित में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, पढ़ी-लिखी पंचायतों और ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी जैसी पहल की हैं, जिनकी सराहना सर्वोच्च न्यायालय ने भी की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने पिछले पांच वर्षों में बिना भेदभाव, ईमानदारी व पारदर्शी तरीके से व्यवस्था बदली है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 में हरियाणा को प्रथम पुरस्कार मिला था और ग्रामीण स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 का कार्य आरम्भ हो गया है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे स्वच्छता को अपनी जीवनशैली का हिस्सा बनाएं और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करें। 

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने हर वर्ग, चाहे वह किसान हो, खिलाड़ी हो, मजदूर हो, व्यापारी हो, कर्मचारी हो, हर वर्ग की समस्याओं को समझा है तथा उनकी समस्याओं को हल किया है। 
इस अवसर पर केन्द्रीय जलशक्ति एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री रतन लाल कटारिया, सांसद श्री नायब सिंह सैनी व श्री संजय भाटिया, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री कृष्ण कुमार बेदी, मुलाना से विधायक श्रीमती संतोष सारवान के अलावा पार्टी के अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: