Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जनता ही पुलिस की आंखें व कान होते- आस्था मोदी

SP-Kurukshetra-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

कुरुक्षेत्र राकेश शर्मा  :जिला कुरूक्षेत्र में बैंकों के आस-पास तथा आते जाते यात्रियों के साथ लगातार चोरी की वारदाते हो रही है। आए दिन कोई ना कोई यात्री या आम नागरिक नशीली वस्तु को सुंघा कर या खिला कर चोरी की वारदातों का शिकार हो रहे है। इस प्रकार की दिन प्रतिदिन की वारदातों को देखते हुए पुलिस अधीक्षक कुरूक्षेत्र, श्री मति आस्था मोदी ने दवाई विक्रेताओं से अपील करते हुए कहा कि कोई भी  दवाई विक्रेता अपनी दुकान से किसी भी प्रकार की कोई नशीली दवाई किसी अन्जान व्यक्ति को ना दे और ना ही बिना किसी डाॅक्टर की पर्ची के किसी को कोई भी नशीली दवाई ना बेचंें। इस प्रकार नशीली दवाईयों से समाज का युवा भ्रमित हो रहा है तथा दिन प्रतिदिन लोगों के घर बर्बाद हो रहे है। कुछ युवा गलत संगति में पढ कर किसी ना किसी प्रकार के नशे के आदि हो गये है। जिससे देश का युवा गलत दिशा में चल कर नशे की पूर्ति के लिए चोरी, लूट, डकैती वगैरा की वारदातों को अन्जाम देते है। आप लोगों से पुनः अपील की जाती है कि आप चन्द पैसों के लिए देश की युवा पीढी को बर्बाद ना करें। हो सकता है कल आपके ही परिवार से कोई भी युवा किस की चपेट में आ जाए।  जिन दवाओं पर पाबन्दी लगी हुई हैं उन दवाओं को बिना डाॅक्टर की पर्ची के ना बेचें। अगर कोई दवा विक्रेता इस प्रकार की प्रतिबन्धित दवाए बेचता पाया गया तो उसके विरूध नशीली वस्तु अधिनियम के तहत मामले दर्ज करके गिरफतार करने के साथ-साथ उनके लाईसैंस भी जप्त कर लिये जाएगे।

आज कल दिन प्रति दिन साईबर अपराधों की घटनाओं कों देखते हुए पुलिस अधीक्षक कुरूक्षेत्र द्वारा आम जनता से बार बार अपील करने के बाद भी लोग जागरूक नही हो रहे है। आए दिन कोई ना कोई फोन द्वारा, ए0टी0एम0 द्वारा, ए0टी0एम0 के बाहर ठगी की घटनाएॅ घटित हो रही है। पुलिस अधीक्षक कुरूक्षेत्र, श्री मति आस्था मोदी ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि आप किसी भी अनजान व्यक्ति से फोन पर या ए0टी0एम0 द्वारा, ए0टी0एम0 बूथ के बाहर अपने बैंक खाता से सम्बन्धित या किसी भी प्रकार की कोई भी जानकारी ना दें।

  इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए श्री मति मोदी ने बताया की पुलिस द्वारा बार-बार अपील करने के उपरान्त भी लोग जागरूक नही हो रहे है। आए दिन कोई ना कोई किसी ना किसी प्रकार की ठगी का शिकार हो जाता है और इस प्रकार की वारदात करने वाले अपराधी पुलिस की पकड़ से बच निकलते है। जब तक आम नागरिक पुलिस का सहयोग नही करेंगा तथा चन्द पैसों का लालच छोड कर जागरूक नही होगा तब तक इस प्रकार की वारदातों पर अकुंश नही लग पाएगा। आम जनता ही पुलिस की आंखें व कान होते है। आम लोगों से अपील की जाती हैं कि  इस प्रकार की वारदातोें कों अन्जाम देने वाले अपराधियो को पकडवाने मे पुलिस विभाग को अपना सहयोग दे । आप का नाम व पता गुप्त रखा जाएगा।   
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: