Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सीवर डिस्‍पोजल की सफाई करने कुएं में उतरे चार कर्मचारियों की मौत, अफरातफरी

Rohtak-Haryana-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

हर्षित सैनी: रोहतक, 26 जून। रोहतक के मीट मार्केट के पीछे बने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की सफाई करने के लिए कुएं में उतरे चार कर्मचारियों मृतकों में रोहतक निवासी रणजीत व शौरा कोठी निवासी संजय, कैथल निवासी अनिल और उत्तरप्रदेश के मेरठ जिला निवासी संजय की दम घुटने से मौत हो गई। मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम करवाने हेतु पीजीआई भेज दिया है।
     मरने वाले चारों कर्मचारी जन स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के हैं। कुएं से दो कर्मचारियों के शव को बाहर निकाल लिया गया है जबकि दो शव फिलहाल कुएं में ही है। घटना के बाद मौके पर जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। जैसे ही मृतक कर्मियों के परिजनों को इसकी जानकारी मिली तो कोहराम मच गया। मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

        बुधवार सुबह जन स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के चार कर्मचारी मीट मार्केट के पीछे बने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की सफाई के लिए कुएं में उतरे थे। जैसे ही वे उतरे, गैस लीक होने लगी और उनमें चीख पुकार मच गई लेकिन वे बाहर नहीं निकल पाए। कुछ देर बाद जब विभाग के एक अन्‍य कर्मचारी ने इन चारों को कुएं के बाहर से आवाज लगाई तो कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद कर्मचारी ने इसकी जानकारी अधिकारियों को दी। 

     मौके पर पहुंचे विभाग के अधिकारियों ने भी कुएं के अंदर गए कर्मचारियों से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं मिलने पर अधिकारियों को कुछ गलत होने का अंदेशा हुआ। कुछ देर के बाद विभाग के कर्मचारी ने कुएं से दो कर्मचारियों को बेहोशी के हालत में बाहर निकाला व उपचार के लिए अस्‍पताल ले गए, जहां चिकित्‍सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। वहीं दो कर्मचारियों का शव अभी भी कुएं में ही फंसा है। बताया जा रहा है कि कर्मचारी कुएं में बिना किसी बचाव उपकरण के ही उतरे थे। 
       सूचना मिलने पर रोहतक के उपायुक्‍त आरएस वर्मा भी मौके पर जाकर अधिकारियों से मिले व शव को जल्‍द से जल्‍द निकालने के निर्देश दिए। घटनास्‍थल पर मौजूद विभाग के अधिकारियों ने मौत का कारण जहरीली गैस से दम घुटना बताया है। घटनास्‍थल पर मृतक के परिजन सहित भारी संख्‍या में पुलिस बल मौजूद है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: