Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

खनन माफियाओं के आगे घुटने टेक चुका है फरीदाबाद प्रशासन: पाराशर

LN-Parashar-on-illigle-Mining
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: फरीदाबाद के माफिया कुछ मौकों का ख़ास फायदा उठाते हैं। पिछले दो दिनों से शहर के कुछ अधिकारी सीएम आगमन और एक मर्डर केस के कारण व्यस्त थे। अरावली के खनन माफियाओं ने इस मौके पर फायदा उठाया और कई डम्फर पत्थर चोरी कर बेंच दिए। ये कहना है बार एसोशिएशन के पूर्व अध्यक्ष एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के अध्यक्ष एडवोकेट एलएन पाराशर का जिनकी निगाह अरावली के माफियाओं पर थी। उन्होंने फरीदाबाद प्रशासन पर आरोप लगाया है कि खनन माफियाओं के आगे फरीदाबाद प्रशासन घुटने टेक चुका है। उन्होंने कहा कि  फरीदाबाद में अरावली पर अवैध खनन और पत्थरों को ब्लास्ट कर उनका चोरी होना अभी भी जारी है। 

   एडवोकेट पराशर ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बावजूद भी प्रशासन अवैध खनन रोकने में नाकाम है ,जगह-जगह पर अवैध खनन एवं ब्लास्टिंग कर पत्थरों का चोरी होना लगातार पाया जा रहा है। प्रशासन का कोई भी अंकुश इन खनन माफियाओं पर नहीं है। एडवोकेट पराशर ने कहा कि पिछले दो दिनों से मैं खनन माफियाओं पर नजर रख रहा था और मैंने देखा कि  चार से पांच जगह पर पत्थरों का ब्लास्ट कर पत्थरों का तोड़ा जा रहा है  और अवैध खनन जारी है।  कहीं-कहीं तो बड़े-बड़े टावर लगाने के नाम पर कई सौ टन पत्थर वहां से खोद लिए गए ,उन्होंने कहा कि रात भर इस तरह की खुदाई और डंपरो  से पत्थर का ढोया जाना चलता रहता है यह सब सूरजकुंड रोड के आस पास होता है क्या खनन विभाग को और वन विभाग को इसकी कोई सूचना नहीं मिल पाती उन्होंने यह भी बताया कि जब वह मीडिया और अखबारों के माध्यम से उनको बताते हैं तब वह किसी एक जगह पर एफ आई आर दर्ज कर खानापूर्ति कर चुपचाप बैठ जाते हैं।

एडवोकेट पराशर का कहना है कि वह कई बार चीफ सेक्रेट्री हरियाणा मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री तक इसकी शिकायत कर चुके हैं और उन्होंने फरीदाबाद के खनन अधिकारी व जिला अधिकारी और वन अधिकारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में कंटेंप्ट भी दायर की हुई है ,लेकिन इन सब के बावजूद भी खनन माफिया लगातार पत्थरों की चोरी व ब्लास्ट कर रहे हैं उनके हौसले बुलंद है और प्रशासन आंखें बंद कर बैठा हुआ है, सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की धज्जियां उड़ रही हैं। कल एडवोकेट पाराशर ने इसकी शिकायत राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और देश के आला अधिकारियों से की है।.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: