Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरियादियों को चाय-पानी ही नहीं भोजन भी, इसलिए देश का सबसे अच्छा थाना चुना गया कालू थाना

Kalu-Police-Station-Rajasthan
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: शिकायत लेकर पहुँचने वालों को सबसे पहले पानी पिलाया जाता है। फिर उन्हें चाय का ऑफर दिया जाता है इसके बाद प्यार से उनकी शिकायत सुनी जाती है और जल्द से जल्द मामले को निपटाया जाता है। राजस्थान के बीकानेर का कालू थाना देश के पुलिस थानों में सबसे पहले पायदान पर है और थाने के सबसे अच्छे थाने का इनाम पा चुका है। गृह मंत्र्यालय ने थाने को सबसे अच्छे थाने का आवार्ड दिया था। 

कहा जाता है कि थाने के SHO सुबह 7 बजे से पहले थाने पहुँच जाते हैं और पहले थाने की साफ़ सफाई करवाते हैं। थाने में वाईफाई की सुविधा है। थाना परिसर में 8 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, जिसकी लगातार निगरानी होती रहती है। सीसीटीवी फुटेज के जरिए किसी भी संदिग्ध गाड़ी पर मेरी नजर पड़ती है तो तुरंत मैं राजस्थान पुलिस ऐप के जरिए उसकी डिटेल निकालकर उसकी पड़ताल करने की कोशिश करता हूं। यह पूरी तरह से डिजिटल पुलिस स्टेशन है। यहां ऑनलाइन एफआईआर के साथ चार्जशीट ऑनलाइन अपडेट की भी सुविधा है। कई तरह के खेलों की व्यवस्था है। 

शिकायतकर्ताओं के दुख को कम करने के लिए यहां तैनात पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश है कि वे उनके साथ बहुत ही आदर भाव से पेश आएं। इसी क्रम में पानी और चाय उपलब्ध कराने का निर्देश है। दूर से आने वाले फरियादियों को यहां भोजन भी कराया जाता है।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: