Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

स्मार्ट सिटी नहीं शराब सिटी बनता जा रहा है बड़खल विधानसभा क्षेत्र, सरकारी ठेकों से होती है तस्करी

Wine-Shop-Badkhal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Wine-Shop-Badkhal

फरीदाबाद: बड़खल विधानसभा क्षेत्र में जगह-जगह खुले शराब के ठेकों को लेकर हाल में कुछ महिलाओं ने आंदोलन की चेतावनी दी थी जिनका कहना था कि सेक्टर 48 सहित बड़खल विधानसभा क्षेत्र में दर्जनों जगहों पर  सार्वजनिक क्षेत्र में लोगों के घरों के सामने खुले हैं।  आबकारी एवं कराधान नीति पर सवाल उठाया जा रहा है क्यू कि बड़खल विधानसभा क्षेत्र में लगभग  हर आधा किलोमीटर पर शराब का ठेका खुला हुआ है। आम आदमी पार्टी के नेता धर्मबीर भड़ाना भी आबकारी विभाग पर सवाल उठा चुके हैं जिन्होंने कहा था कि  इस नीति में बदलाव करना चाहिए और दिल्ली की तर्ज पर एक पैरामीटर तय किया जाए। न कि जगह-जगह शराब के ठेके खोलने की अनुमति प्रदान कर केवल वसूली की जाए। भड़ाना ने कहा था कि  कि शराब के ठेकों के साथ-साथ अहाते खुले हुए हैं। जहां लोग बैठकर दारू पीते हैं और आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं। 

सूत्रों की मानें तो बड़खल विधानसभा क्षेत्र में एक-एक लाइसेंस पर तीन-तीन ठेके चलाये जा रहे हैं और कई ठेकों से शराब की तस्करी हो रही है। दिन भर कुछ ठेकों पर गाड़ियों में भरकर लोग कई कई पेटी शराब ले जाते हैं। कई-कई पेटी शराब अगर एक व्यक्ति एक बार ले जाए तो हो सकता है उसके घर में कोई पार्टी या अन्य आयोजन हो। अगर वही गाड़ियां बार-बार शराब भरकर ले जाएंगी तो सवाल तो उठेंगे ही।

 तिकोना पार्क के पास बीके चौक के पास बड़ी-बड़ी गाड़ियां देखी जा सकती हैं जिनमे कई-कई पेटियां शराब ले जाए जाती हैं। कई ठेकों पर बड़ा खेल चल रहा है और सरकार को करोड़ों का चूना लगाया जा रहा है। आने वाले दिनों में बड़े आंदोलन की तैयारी शुरू हो गई है। बड़खल अब तक स्मार्ट सिटी बनते तो नहीं दिखा, शराब सिटी बनते हुए दिख रहा है। यही नहीं गली-गली में अवैध रूप से भी शराब बिक रही है जो इन्ही ठेकों से खरीदी जाती है और टैक्स बचाया जाता है। सरकार को चूना लगाया जाता है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: