Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सौतई के फर्जी लेटरबाज सरपंच पर FIR दर्ज, बदनामी गैंग को जल्द बेनकाब कर सकती है फरीदाबाद पुलिस

Sautai-Sarpanch-Booked
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Sautai-Sarpanch-Booked

फरीदाबाद: लोकसभा चुनावों के दौरान शहर में एक अजीब गैंग ने जन्म लिया जिसे सोशल मीडिया पर बदनामी गैंग कहा जाने लगा। इस गैंग के कई कारनामे किये जिसमे एक कारनामा सौतई के सरपंच ने भी किया था। अब सरपंच कानून के शिकंजे में फंस गए हैं। उन पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। थाना सदर बल्लबगढ़ में ये मामला दर्ज किया गया है। ये मामला  प्रहलादपुर माजरा डीग की सरपंच सुशीला भाटी की शिकायत पर सरपंच पर धोखाधड़ी का दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि  भाजपा के उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर के खिलाफ कुछ गांवों के सरपंचों की तरफ से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के पास पत्र भेजे गए थे। इन पत्रों में कृष्णपाल गुर्जर को फरीदाबाद से भाजपा का उम्मीदवार बनाने पर आपत्ति प्रकट की गई थी। इस मामले में सरपंच पुलिस आयुक्त संजय कुमार से भी मिले थे, जिन्होंने कहा था कि उनसे धोखे से लेटरहेड लिए गए हैं। पुलिस आयुक्त ने इस मामले की जांच के आदेश दिए थे। अब थाना सदर पुलिस ने सुशीला भाटी की शिकायत पर एक गांव की सरपंच के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जब ये पत्र भेजा गया था और सोशल मीडिया पर वाइरल किया गया था उस समय दर्जन भर से अधिक गांव के सरपंच पुलिस आयुक्त संजय कुमार से उनके सेक्टर-21सी स्थित कार्यालय पर मिले। इनमे  सरपंच युनियन प्रधान एवं नहरावली सरपंच विनोद भाटी,डीग प्रहलादपुर सरपंच सुशीला भाटी,शांहजहांपुर सरपंच नाहर सिंह,साहूपुरा खादर सरपंच ताराचन्द,हीरापुर सरपंच राहुल,मोठुका सरपंच अमरसिंह, भोपानी सरपंच संजय कुमार,दयालपुर सरपंच निशांत हुडड,तिलपत सरपंच नन्दकिशोर,पन्हेड़ा कलां सरपंच मनोज कुमार,छायंसा झुगी सरपंच सुमन कौर,,छायंसा सरपंच कालूराम,मेहमदपुर सरपंच राजकुमार,गढख़ेड़ा सरपंच दीपिका सैनी के अलावा चेयरमेन जिला परिषद विनोद चौधरी,वाईस चेयरमेन जिला परिषद कप्तान सिंह,जिला पार्षद जगतसिंह एडवोकेट तथा कई गांव की सरदारी भी मौजूद थी। सरपंचो ने पुलिस आयुक्त को बताया कि भोली उर्फ कवरंपाल सरपंच ग्राम पचंायत सोतई ने कुछ सरपंचों से ग्राम पंचायत के लेटर हेड यह कहकर ले लिए कि मेरी पंचायत की विजिलैंस इन्कवाइरी चल रही है जिसमें मुझे मदद के लिए कुछ सरपंचों की मेरे पक्ष में मदद के लिए कुछ सरपंचो के लेटर हैड हस्ताक्षर वाले खाली चाहिए। ऐसा कहकर उसने कई पंचायतो के लेटर हैड साईन कराकर ब्लैन्क ले लिए और उन लेटर हैड का दुरूपयोग राजनीतिक फायदे के लिए किया गया जिसकी सूचना हमें बाद में मिली कि हमारे लेटर हैड पर माननीय मंत्री चौ.कृष्णपाल गुर्जर की टिकट काटने के लिए गलत बातें लिखकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी के पास भेजा गया। 

सरपंचों का कहना था  कि हमारे साथ बहुत बड़ा धोखा किया गया है और ऐसे धोखेबाज को किसी भी हालत में नहीं छोड़ेेंगे। उन्होनें बताया कि हमारी ही बिरादरी के कवरपांल सरपंच ने हम सभी को धोखा दिया है व गलत राजनैतिकरण किया है। फर्जी दस्तावेज तैयार कर हमारी पीठ पर छुरा घोंपा गया है। उन्होनें बताया कि सरपंच ने यह सब सोची समझा साजिश के तहत किया है जिसकी तह में जाना जरूरी है और जो भी लोग इस साजिश में शामिल रहे है उनको भी सामने लाना चाहिए। भोली उर्फ कवरंपाल सरपंच हमारे लेटर हैड का कहीं और भी गलत इस्तेमाल कर सकता है। अत: आपसे अनुरोध है कि दोषीगण के खिलाफ सख्त कारवाई की जाए तथा हमारे दस्तावेज हमें दिए जाएं। 

अब भोली सरपंच पर एफआईआर दर्ज हुई है। संभव है उन्हें मोहरा बनाने वाले बदनामी गैंग के आका की भी पोल खुल जाए। अगर पुलिस सरपंच से ठीक से पूंछतांछ करेगी तो बदनामी गैंग का भंडाफोड़ संभव है। कानून के जानकारों का कहना है कि सरपंच को मोहरा बनाने वाले भी उतने ही दोषी हैं। सूत्रों की मानें तो गैंग के लोग बड़े लोग हैं और वो चाहेंगे कि सरपंच कोई खुलासा न कर सकें। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: