Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कांग्रेस का दिल्ली में मंथन जारी, अवतार भड़ाना टिकट की दौड़ में सबसे आगे लेकिन करण भी कमजोर नहीं

Avtar-Singh-Bhadana-Karan-Singh-Dalal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Avtar-Singh-Bhadana-Karan-Singh-Dalal

नई दिल्ली/ फरीदाबाद: दिल्ली में कांग्रेस चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक जारी है  इस बैठक में पंजाब  हरियाणा और दिल्ली  के लोकसभा सीट के उम्मीदवारों के नाम पर मंथन चल रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आज ही दिल्ली, हरियाणा के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी जाएगी। कांग्रेस के तमाम संभावित उम्मीदवारों के समर्थकों के लिए पल-पल भारी पड़ रहा है। समर्थक मीडिया से या दिल्ली कार्यालय के पास मौजूद लोगों से बार-बार पूंछ रहे हैं कि लिस्ट कब जारी होगी। फरीदाबाद में भी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का यही हाल है। सुबह से ही कार्यकर्ताओं की नजरें दिल्ली पर टिकीं हैं। 

सबसे ज्यादा बेताबी पूर्व सांसद अवतार भड़ाना और पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल के समर्थकों में देखी जा रही है। दिल्ली के सूत्रों की मानें तो  दिल्ली की सातों सीटों पर मंथन हो चुका है और अब हरियाणा के उम्मीदवारों पर मंथन चल रहा है। टिकट की दौड़ में अवतार भड़ाना, करण दलाल और महेंद्र प्रताप के नामों पर चचा चल रही है। अवतार भड़ाना या करण दलाल को टिकट मिल सकती है। अवतार भड़ाना ने विधायक पद से त्यागपत्र देकर कांग्रेस का दामन थामा है इसलिए पार्टी जल्द उन्हें नजरअंदाज नहीं कर सकती जबकि करण दलाल पलवल के विधायक हैं और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी हैं इसलिए उन्हें भी कमजोर दावेदार नहीं माना जा रहा है। 

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस हाईकमान इस बात पर भी मंथन कर रही है कि फरीदाबाद में जाट मतदाता अधिक हैं और भाजपा ने गुर्जर को मैदान में उतारा है। अवतार भड़ाना ने प्रियंका गांधी के सामने कांग्रेस ज्वाइन किया था इसलिए वो ऊपर तक भी टिकट के लिए पहुँच रहे हैं और सभी  जुआड़ लगा रहे हैं। वो तीन बार फरीदाबाद से  सांसद भी रह चुके हैं इसलिए वो फिर टिकट पा सकते हैं। इन्तजार करें कांग्रेस चुनाव समिति का क्या निर्णय सामने आता है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: