Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अवैध सम्बन्ध: भतीजी ने दोस्त संग मिल चाचा को मरवा दी गोली

Murder-in-Gurugram-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Murder-in-Gurugram-Haryana

गुरुग्राम: Ward. 9 जखोपुर सोहना में दिनांक 27.03.2019 को एक युवक की गोली मारकर हत्या करने के मामले में 02 आरोपीयों को थाना सदर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। अवैध सम्बन्ध को लेकर शिकायतकर्ता/मृतक की भतीजी ने ही अपने साथी के साथ मिलकर  चाचा राकेश की हत्या करने की साजिश रची थी । वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाईकिल व 01 देशी कट्टा आरोपियों के कब्जा से बरामद कर लिए गए हैं। 

▪दिनांक 27.03.2019 को थाना सदर सोहना, गुरुग्राम में एक सूचना कन्ट्रोल रुप से वार्ड नं. -9, जखोपुर, सोहना में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या करने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई ।

▪उक्त सूचना पर थाना सदर सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम तुरन्त घटनास्थल पर पहुंच गई जो पीङित को सरकारी हस्पताल सोहना में ले जाना पाया गया । पुलिस टीम तुरन्त सरकारी हस्पताल सोहना पहुंच गई जहां पर पीङित राकेश निवासी वार्ड नं. 9, जखोपुर, सोहना को डाक्टरों द्वारा मृत घोषित कर देना पाया गया । सरकारी हस्पताल में ही मृतक की भतीजी शीतल पुत्री मुकेश निवासी वार्ड नं. 9 जखोपुर, सोहना ने एक शिकायत पुलिस टीम को दी । जिसमें मृतक की भतीजी शीतल ने बतलाया कि वर्ष-2015 में मेरे पति मनीष ने मुझे छोङ दिया था व मेरे चाचा राकेश की पत्नी राधा को लेकर भाग गया था और जबसे मैं चाचा राकेश के साथ वार्ड नं. 9, जखोपुर सोहना में रह रही हूं और मेरे तलाक व खर्चे का केश अदालत में चल रहा है और मेरे चाचा व चाची के तलाक व खर्चे का केश भी अदालत में चल रहा है । दिनांक 27.03.2019 के समय करीब 04 बजे सांय जब वह अपनी दादी के साथ बाजार में गई हुई थी तो किसी अज्ञात ने मेरे चाचा राकेश को गोली मारकर भाग हत्या कर दी मुझे पूरा यकीन है कि मेरे चाचा राकेश की हत्या मेरे पति मनीष पुत्र प्रेमचन्द, राधा पत्नी राकेश, मामा राजवीर पुत्र पहलाद, मिथलेश पत्नी मुकेश व लच्छो पत्नी जगन्नाथ ने रंजीश रखते हुए की है ।

▪उक्त शिकायत पर थाना सदर सोहना, गुरुग्राम में अभियोग संख्या 41 दिनांक 27.03.2019 धारा 302, 34 भा.द.स. व 25-54-59 शस्त्र अधिनियम के तहत अंकित किया गया ।

▪उक्त अभियोग में निरीक्षक रमेश, प्रभारी सदर सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने बङी ही कुशलता, मेहनत व पुलिस तकनीकी का प्रयोग करते हुए कार्यवाही/जाँच की गई । पुलिस टीम ने जाँच करते हुए उपरोक्त अभियोग में हत्या की वारदात करने वाले निम्नलिखित 02 आरोपियों को बल्लभगढ फरीदाबाद से दिनांक 31.03.2019 को काबू करने में बङी सफलता हासिल कीः-

*1. कन्हैया पुत्र मामचन्द निवासी कबुलपुर, थाना सैक्टर-56, फरीदाबाद हाल निवासी वार्ड नं. 36, गली नं. 6 नजदीक मन्जुश्री हस्पताल भुदत्त कालोनी बल्लभगढ, फरीदाबाद, उम्र 34 वर्ष ।* (कारपेंटर/फर्नीचर का काम करता है व शादीशुदा है इसके 04 लङकीयां ओर 01 लङका कुल 05 बच्चें है ।)

*2. देव उर्फ मोनु पुत्र नानक निवासी गाँव कबुलपुर, थाना सैक्टर-56, फरीदाबाद हाल निवासी गाँव सागरपुर, थाना सदर बल्लभगढ, जिला फरीदाबाद, उम्र 23 वर्ष ।* (उक्त आरोपी कन्हैया पुत्र मामचन्द का भतीजा है)

▪उक्त आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार करके माननीय अदालत में पेश करके दिनांक 01.03.2019 किया गया व 02 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया ।

▪पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान उक्त आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता व मृतक राकेश की भतीजी शीतल के साथ उक्त आरोपी कन्हैया के साथ शीतल की शादी से पहले से ही अवैध सम्बन्ध है और वह उसके साथ पहले भी 3/4 बार भाग चुकी है । उक्त आरोपी देव उर्फ मोनू उक्त आरोपी कन्हैया का भतीजा है ।

*▪उक्त आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि उक्त आरोपी कन्हैया के साथ मृतक राकेश की भतीजी व शिकायकर्ता शीतल के साथ अवैध सम्बन्ध चलते शीतल व आरोपी कन्हैया ने मिलकर राकेश (शीतल का चाचा) को मारने की योजना बनाई । योजना के अनुसार शीतल ने कहा कि वह अपनी दादी मूर्ति के साथ किसी काम से बाहर चली जाएगी और तुम पिछे से घर पर आकर राकेश चाचा की हत्या कर देना । योजनाबद्ध तरीके से उक्त आरोपी कन्हैया अपने एक साथी को लेकर राकेश की हत्या करने के लिए मोटरसाईकिल पर सवार होकर आए । आरोपी कन्हैया ने राकेश को पीछे से पकङ लिया व उक्त आरोपी देव उर्फ मोनू ने राकेश के सिर में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी ।*

*▪उक्त आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में उक्त हत्या करने के कारण का खुलासा करते हुए कहा कि शीतल का पति से केस चल रहा था तथा पिछले 5-6 महीने से वह अपने चाचा (मृतक) के पास रह रही थी। कन्हैया व शीतल साथ-साथ रहना चाहते थे व घर में किसी भी प्रकार की रोकटोक व कोई परेशानी ना आएं इसलिए राकेश (शिकायतकर्ता शीतल का चाचा) की हत्या करके पति मनीष पुत्र प्रेमचन्द, राधा पत्नी राकेश, मामा राजवीर पुत्र पहलाद, मिथलेश पत्नी मुकेश व लच्छो पत्नी जगन्नाथ व्यक्तियों का नाम लिखवा देंगें । राकेश तो मर जाएगा व बाकी जेल में चले जाएगें तथा दादी बिल्कुल बुढी है तो किसी प्रकार की रोकटोक व परेशानी का सामना नही करना पङेगा और इसी घर में मौज मस्ती करते हुए आराम से रहेगें ।*

▪पुलिस टीम द्वारा *उक्त आरोपियों के कब्जा से वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाईकिल व 01 देशी कट्टा बरामद किए जा चुके है ।* अभियोग में हत्या की वारदात में शामिल मृतक राकेश की भतीजी शीतल को भी जल्दी ही काबू करके नियमानुसार गिरफ्तार किया जाएगा ।

▪उक्त आरोपियों को कल दिनांक 03.04.2019 को पुनः माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा । अभियोग अनुसंधानाधीन है ।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: