Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

NGO मिशन जागृति ने किया फन - डे का आयोजन, लोगों ने लिया आनंद

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: रविवार,21 अप्रैल 2019 को , शहर की नामचीन सामाजिक संस्था मिशन जागृति ने राहगीरी की तर्ज पर ' सुप्रभात सपरिवार फन - डे कार्यक्रम'  का आयोजन किया। जिसका उद्देश्य भागदौड़ भरी जिंदगी से कुछ समय अपने तथा अपने परिवार लिए निकलना है। इसी उद्देश्य से  मिशन जागृति ने योग ,जुम्बा , एरोबिक्स जैसे स्वास्थ्यवर्धक तथा  मनोरंजक कार्यक्रमों का आयोजन कराया। बच्चों को भी मोबाइल की मायावी दुनिया से बाहर निकालने के लिए बहुत सारे गतिविधियों का आयोजन किया गया। इस "संडे - फन - डे " का मुख्य उदेश्य मनोरंजन के बहाने  ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को  उनके स्वास्थ्य के लिए जागरूक करना था। पूरे फरीदबाद के लोगों ने इस नए तरह के कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर भाग लिया और इतने शानदार आयोजन के लिए मिशन जागृति को धन्यवाद दिया।..... इस " फन- डे" कार्यक्रम का समन्वयन श्री राजेश भूटिया , श्री विपिन शर्मा , डाल चंद और गुरनाम सिंह जी ने किया।

      "फन - डे " की शुरुआत संस्था के संस्थापक  प्रवेश मलिक ने योग से करवाई ।इसके बाद योग- निदेशक , निधि ने योग तथा एरोबिक्स की जानकारी दी । अरविंद और ऋतिका ने ' जुंबा 'के माद्यम से शरीर को लचीला तथा सुदृढ बनाने के गुर सिखाए।
FM   RJ  रूपा ने लोगो को खुश रहने के तरीके बताये ट्रैफिक  ताऊ श्री वीरेंदर ने ट्रैफिक नियमो के बारे में जानकारी दी !  इस कार्यक्रम में प्रमोद  योगी ने रक्तचाप  और मधुमेह जैसी खतरनाक बीमारियों के बारे में जागरूक किया,  इस अवसर पर वरिष्ठ समाज सेवी नीरज  शर्मा भी उपस्थित थे उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से लोगो में सेहत  के प्रति और जागरूकता आएगी ! इस अवसर मे पैरा ओलिंपिक खिलाडी कंचन लखानी ने भी बच्चों को गेम्स के  लिए मोटीवेट किया ! इस बार के ..कोर्डिनेटर राजेश भूटिया और विपिन शर्मा ने बताया कि ये मिशन जाग्रति का पहला फन-डे था  जो सबने  अपने परिवार  के साथ मनाया जिसमे अलग अलग गेम्स भी राखी गई थी ! श्री गुरनाम सिंह और डालचंद ने बताया की अगला  कार्यक्रम  आने वाले रविवार 28 अप्रैल को होगा जिसमे और अधिक आनंद होगा.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: